Hardeep Singh Nijjar Case Raj Express
दुनिया

Hardeep Singh Nijjar Murder Case : पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, भारत पर गंभीर आरोप

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जून, 2023 में की गई थी निज्जर की हत्या।

  • भारतीय मूल के बताए गए हैं तीनों आरोपी।

Hardeep Singh Nijjar Murder Case : कनाडाई पुलिस ने पिछले साल ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जुड़े मामले में तीन संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कनाडाई पुलिस ने गिरफ्तार किये गए आरोपियों की तस्वीर भी साझा की है। इस मामले में तीनों पर हत्या की साजिश रचने और हत्या लड़ने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। तीन संदिग्ध आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कनाडाई राजनेता जगमीत सिंह ने निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया, जबकि पुलिस ने ऐसा कोई सबूत नहीं दिया।

पुलिस लम्बे समय से खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्या के आरोपियों की तलाश कर रही थी। गिरफ्तार किये गए आरोपियों पर पुलिस नजर रख रही थी। शुक्रवार को छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्ध भारतीय मूल के नागरिक हैं। बता दें कि, हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून, 2023 को गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में शाम की प्रार्थना के तुरंत बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने तीन लोगों की पहचान करणप्रीत सिंह(28), कमलप्रीत सिंह (22) और करण बराड़ (22) के रूप में की है। आरसीएमपी के अधीक्षक मंदीप मुकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, "हम भारत सरकार के साथ उनके संबंधों की जांच कर रहे हैं, यदि कोई हो।" जांचकर्ताओं ने कुछ महीने पहले कनाडा में संदिग्धों की पहचान की थी और उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया था।

कनाडा के नेता जगमीत सिंह ने लगाए आरोप :

इस मामले में कनाडा के नेता जगमीत सिंह ने भारत पर आरोप लगाते हुए एक्स पर ट्वीट किया, 'भारत सरकार ने कनाडा की धरती पर एक पूजा स्थल पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या करने के लिए हत्यारों को भाड़े पर लिया। आज 3 गिरफ्तारियां हुईं। मैं स्पष्ट कर दूं - इस हत्या का आदेश देने, योजना बनाने या अंजाम देने वाले किसी भी भारतीय एजेंट या राज्य अभिनेता को बेनकाब किया जाना चाहिए और कनाडाई कानून की पूरी ताकत के साथ उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। कनाडा, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए - हरदीप सिंह निज्जर के लिए न्याय होना चाहिए।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT