बंगलादेश में मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले आराम से घूमते हैं : इस्कॉन Social Media
एशिया

बंगलादेश में मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले आराम से घूमते हैं : इस्कॉन

News Agency

ढाका। अंतरराष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत या इस्कॉन के अध्यक्ष सत्य रंजन बारी ने बुधवार को कहा कि बंगलादेश में अब तक हुए सांप्रदायिक घटनाओं में किसी को न्याय नहीं मिला। श्री बारी ने यह बात उस समय कही जब वह बंगलादेश में चरमपंथी समूहों द्वारा मंदिर पर हमले और धार्मिक अल्पसंख्यकों पर अत्याचार पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि धार्मिक अल्पसंख्यक पर अभी भी अत्याचार हो रहे हैं, देश के विभिन्न हिस्सों में हमले हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में देश के विभिन्न हिस्सों विशेषकर कोमिला और नोखाली में गंभीर सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हुईं लेकिन किसी को भी न्याय नहीं मिला। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी अगर उचित मुकदमा और अपराध करने वालो को सजा मिलेगी। इस्कॉन बंगलादेश के महासचिव चारूचंद्र दास ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। ढाका महानगरीय पूजा समिति अध्यक्ष देव नाथ और बांग्लादेश पूजा महोत्सव परिषद अध्यक्ष जे. इएल भौमिक भी उपस्थित रहे।

एक लिखित वक्तव्य में श्री बारी ने कहा कि 17 मार्च को राधाकंठ जीयू इस्कॉन मंदिर पर हमले की योजना हाजी मोहम्मद सफीउल्लाह और मोहम्मद इशरक सूफी ने बनाई थी। पुलिस गुंडागिरी की गवाह है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा, ''राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर्रहमान की मृत्यु के बाद हिन्दू समुदाय पर हो रहे अत्याचार काफी दुखदायी हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT