क्या हाई कोर्ट से रिहा हो पाएंगे इमरान खान? RE
एशिया

Pakistan : क्या हाई कोर्ट से रिहा हो पाएंगे इमरान खान या ऐसे ही झुलसेगा पाकिस्तान?

Raj News Network

पाकिस्तान, दुनिया। पिछले कुछ दिनों से पाक के पूर्व PM इमरान खान चर्चा का विषय बने हुए हैं। बता दें कि, इमरान खान को पाकिस्तानी सेना ने बीते दिन गुरुवार को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इमरान खान ने रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। इस मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि, इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से इमरान खान को गिरफ्तार करने से न्यायपालिका की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। हमें आपकी सुरक्षा की चिंता है। शुक्रवार तक आप पुलिस लाइन के बंगले में रहें और जो भी आपसे मिलना चाहे मिल सकता है।

इमरान खान ने कोर्ट में क्या कहा?

पाक के पूर्व PM इमरान खान ने कहा कि, 'पुलिस मुझे पहले पुलिस लाइन और उसके बाद कहीं और लेकर गई। मुझे समझ नहीं आया कि, मेरे साथ क्या हुआ? इतना की मुझे एक मौका तक नहीं दिया गया कि मुझे बताया जाए कि मेरी गलती क्या है।' उन्होंने आगे कहा कि, 'हम केवल ये चाहते थे कि, चुनाव हों और लोग अपने प्रतिनिधि चुने। जब भी अराजकता हुई मैंने रैलियां रद्द कीं। हमारी चुनावी रैलियों को भी सताया गया। मैं अपने समर्थकों से कहता हूं कि, कानून को हाथ में न लें।' इस पर चीफ जस्टिस ने उनसे कहा कि, 'सियासी बातें न करें।'

आज होगी इमरान खान की इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पेशी

बता दें कि, आज इस्लामाबाद कोर्ट में इमरान खान की अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। इमरान खान पर कुल 3 केस है जिनपर सुनवाई होगी। इस बीच पाकिस्तानी नेता मरियम ने कहा कि, 'अगर इमरान खान की रिहाई होती है तो सीधा license तो किल होगा।'

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हुई तोड़-फोड़

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद समर्थक सड़कों पर उतर आए। लाहौर के कैंट में हालात बेकाबू हो गए। इसी मामले को लेकर पेशावर में तोड़-फोड़ हुई तो, इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन भी हुए। हालात बताते हैं फिलहाल पाकिस्तान इसी तरह से सुलगता रहेगा। यह सब देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि, पाकिस्तान के हालात अगले कई दिनों तक कुछ ऐसे ही मुश्किलों से भरे नजर आने वाले हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT