जिंदा है आतंकी Goldy Brar Raj Express
अमेरिका

जिंदा है Gangster Goldy Brar, अमेरिकी पुलिस हत्या की जानकारी का किया खंडन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में आरोपी है गोल्डी बरार।

  • भारत में UAPA की धारा के तहत किया गया था आतंकी घोषित।

Terrorist And Gangster Goldy Brar Is Alive : दिल्ली। अमेरिकी पुलिस ने गैंगस्टर और भारत सरकार द्वारा आतंकी घोषित Goldy Brar की हत्या की ख़बरों का खंड किया है। पुलिस का कहना है कि, जांच पूरी होने से पहले ही रिपोर्ट्स में गोल्डी बरार के मारे जाने का दावा कर दिया गया जबकि उनकी ओर से ऐसे कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी। गोल्डी बरार, सिद्धू मोसेवाला हत्याकांड मामले में आरोपी है। भारत में UAPA की धारा के तहत उसे आतंकी घोषित किया गया था।

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है। उसने पंजाब में स्थानीय गैंग में शामिल होकर अपराध की दुनिया में कदम रखा था जहां वह पंजाब के मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल हो गया था। गोल्डी बराड़ के खिलाफ नेताओं का धमकी भरे फोन, फिरौती की मांग, कई हत्याओं की जिम्मेदारी लेने को लेकर मामले दर्ज हैं। अपने चचेरे भाई की हत्या के बाद गोल्डी ने अपराध का रास्ता चुना और कई गैंगस्टर्स के संपर्क में आने लगा। कनाडा के ब्रैम्पटन में रहने वाला गोल्डी बराड़ खालिस्तानी आतंकवादी समूह बब्जर से जुड़ा था। वह पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी भी है।

केंद्र सरकार ने 1 जनवरी को सतविंदर सिंह उर्फ गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर बड़ा एक्शन लिया था। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को UAPA कानून के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया गया था। इसके पहले भारत सरकार ने बब्बर खालसा से जुड़े लखबीर सिंह लांडा को भी आतंकवादी घोषित किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT