Bajrang Punia  RE
खेल

Paris Olympics 2024 के ट्रायल से पहले रेसलर Bajrang Punia नाडा द्वारा निलंबित

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • Paris Olympics के ट्रायल से पहले रेसलर Bajrang Punia नाडा द्वारा निलंबित

  • पिछले मैच में हारने के बाद डोपिंग टेस्ट के लिए सैंपल न देने के कारण हुई कार्यवाही

  • निलंबित होने के बाद बजरं ने अपने सोशल मीडिया में वीडियो पोस्ट कर किया बड़ा खुलासा

NADA Suspended Bajrang Punia : राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने रेसलर बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) को पेरिस ओलंपिक्स के ट्रायल से पहले डोप टेस्ट के लिए सैंपल नहीं देने के कारण अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। नाडा के अनुसार, बजरंग ने 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के दौरान डोप टेस्ट के लिए सैंपल देने से मना कर दिया था जिस कारण उन पर यह कार्रवाई की गई है।

NADA ने कहा, नियामो के तहत तहत आखिरी फैसले से पहले बजरंग पुनिया को इस मामले में सुनवाई में किसी भी टूर्नामेंट या खेलों में शामिल होने से तुरंत अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता है। बताया जा रहा है कि, अगर बजरंग पुनिया पर लगे आरोप बरकरार रहते हैं, तो उन्हें पेरिस ओलंपिक्स के चयन ट्रायल से रोक दिया जाएगा। आपको बता दें कि, अभी तक किसी भी भारतीय पहलवान ने 65 किग्रा वर्ग में कोटा नहीं जीता है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बजरंग ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट किया जिसमे उन्होंने Expired सैंपल किट का हवाला देते हुए कहा कि मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए ख़बर आ रही है उसके लिये मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ। मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को सैंपल देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि उन्होंने पहले मेरा सैंपल लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिये और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय अनुसार देंगे।

Bajrang Punia

बजरंग कुछ महीने पहले नाडा पर लगाया था आरोप :

बजरंग पुनिया ने कुछ महीने पहले समाप्त हो चुकी डोप संग्रह किटों का आरोप लगाते हुए एक वीडियो शेयर किया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के आदेश का पालन करने से इनकार कर दिया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनके सवालों का जवाब नहीं दिया है। डोप संग्रहकर्ता अधिकारी की रिपोर्ट में बताया गया कि बजरंग पुनिया बताए जाने के बावजूद चला गया कि इससे मना करने के बाद डोपिंग रोधी नियम का उल्लंघन करने के लिए उन्हें नोटिस दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT