Wimbledon : नोवाक जोकोविच और दानिल मेदवेदेव क्वार्टरफाइनल में Social Media
खेल

Wimbledon : नोवाक जोकोविच और दानिल मेदवेदेव क्वार्टरफाइनल में

News Agency

लंदन। अपना 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब तलाश रहे नोवाक जोकोविच और रूस के दानिल मेदवेदेव ने सोमवार को विंबलडन 2023 में अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। सेंटर कोर्ट पर दो सेट की बढ़त ले चुके जोकोविच ने पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज़ की कड़ी चुनौती को पार करते हुए 7-6(6), 7-6(6), 5-7, 6-4 से जीत दर्ज की। तीसरी सीड मेदवेदेव ने चेक गणराज्य के जिरी लेहेका के रिटायर होने के बाद पहली बार विंबलडन क्वार्टरफाइनल में कदम रखा।

मेदवेदेव शुरुआती दो सेट जीतकर 6-4, 6-2 से आगे चल रहे थे, जब लेहेका ने दाहिने पांव में छाले होने के कारण मुकाबला छोड़ने का फैसला लिया। पिछले चरण में अमेरिका के टॉमी पॉल के खिलाफ करीब चार घंटे का मुकाबला खेलने वाले लेहेका ने पहले सेट के बाद भी एक प्रशिक्षक से अपने छालों का निरिक्षण करवाया था।

मेदवेदेव ने जीत के बाद कहा, "मुझे जिरी के लिये खेद है क्योंकि विंबलडन के चौथे दौर में चोट लगना आसान नहीं है। वह जिस तरह खेल रहा था उससे मुझे बिल्कुल अंदाज़ा नहीं हुआ कि उसे चोट लगी है। उम्मीद है वह जल्द ठीक होकर वापसी करेगा।” इस बीच, दूसरी सीड जोकोविच को हर्काज़ की सर्विस ने दूसरे दिन भी परेशान किया, लेकिन वह तीसरा सेट हारने के बाद चौथे सेट को मज़बूत कर मुकाबला जीतने में कामयाब रहे।

जोकोविच ने जीत के बाद कहा, "एक अद्भुत मैच खेलने के लिये ह्यूबर्ट को श्रेय जाता है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। ईमानदारी से कहूं तो मुझे याद नहीं है कि पिछली बार मुझे इतनी अविश्वसनीय रूप से सटीक और शक्तिशाली सर्विस के कारण परेशानी कब महसूस हुई थी। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सर्विस देने वाले खिलाड़ियों में हैं।" जोकोविच अब अगले चरण में रूस के आंद्रे रुबलेव का सामना करेंगे, जबकि मेदवेदेव का मुकाबला अमेरिका के क्रिस्टोफर यूबांक्स से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT