इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अभ्यास नहीं : नील वैगनर Social Media
खेल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अभ्यास नहीं : नील वैगनर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा है कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मुकाबलों को भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए अभ्यास की तरह नहीं ले रही है। वैगनर ने सोमवार को ब्रिटेन के लिए रवाना होने से पहले ऑकलैंड हवाईअड्डे पर पत्रकारों से कहा, हम इंग्लैंड के खिलाफ इन दो टेस्ट मैचों को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अभ्यास की तरह नहीं लेंगे। हम वहां जाने वाले हैं और जिस तरह से हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं मुझे उस पर गर्व है। हम न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं।

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर तीन के गेंदबाज वैगनर के पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है। लंकाशायर की तरफ से काउंटी चैम्पियनशिप खेलने के बाद वह 2013 में इंग्लैंड दौरे पर आई न्यूजीलैंड टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने स्वीकार किया है कि ड्यूक बॉल के साथ अभ्यास करना काफी फायदेमंद रहा है। उन्होंने कहा, यह काफी अच्छा रहा है। जिस तरह से हम पिछले कुछ समय से प्रशिक्षण ले रहे हैं, वह पहले नहीं था। काफी सुविधाएं उपलब्ध हैं और इंग्लैंड जाने से पहले हमने कई प्रशिक्षण सत्र लिए हैं। अनुभवी ट्रेंट बोल्ट की अनुपस्थिति में वैगनर से इंग्लैंड के खिलाफ तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करने की उम्मीद की जाएगी।

वैगनर ने कहा, मैं इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने के अपने पिछले अनुभव पर निर्भर हूं। अच्छी बात यह है कि कोई नर्वसनेस नहीं है। मैं लॉर्ड्स में कई बार खेल चुका हूं। मैंने वहां 2013 में एक टेस्ट और कुछ काउंटी मैच भी खेले हैं। जब हम किसी जगह की परिस्थितियों से अवगत होते हैं तो वहां जाना अच्छा लगता है।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दो जून को पहला और 10 जून को दूसरा टेस्ट खेलना है। इसके बाद वह 18 जून को भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलेगा। इसके लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के अधिकतर सदस्य रविवार को इंग्लैंड पहुंच गए हैं और वैगनर इंग्लैंड जाने वाले दूसरे बैच का हिस्सा हैं जो सोमवार को ऑकलैंड से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT