IPL MI vs RR: पहली जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई RE
खेल

IPL MI vs RR: पहली जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • IPL में मुंबई और राजस्थान के बीच मुकाबला।

  • मुंबई को पहली जीत की तलाश।

  • वानखेड़े में मुंबई का पलड़ा भारी।

IPL, MI vs RR:  IPL का 14 वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाना है। इस मैच में मुंबई को अपनी पहली जीत की तलाश होगी। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। मुंबई इंडियंस की टीम सीजन में पहली बार अपने घरेलू मैदान में मुकाबले खेलेगी।

एक तरफ राजस्थान की टीम अपने पहले दोनों मैच जीत चुकी है। ऐसे में टीम एक मजबूत स्थिति में हैं। हालांकि ये दोनों ही मैच राजस्थान के घरेलू मैदान, जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में हुए थे। सीजन में पहली बार टीम अपने घरेलू मैदान से बाहर मैच खेलने वाली है। दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत सबसे निराशाजनक रही है। टीम अपने शुरूआती दोनों मुकाबले हार चुकी है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में मुंबई की टीम उम्मीद करेगी कि उनके घरेलू मैदान में वे अपनी पहली जीत दर्ज कर सकें। 

MI vs RR हेड-टू-हेड

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक IPL में 28 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 15 में मुंबई की जीत हुई है, जबकि 12 राजस्थान ने अपने नाम किये हैं। ऐसे में रिकॉर्ड के हिसाब से मुंबई का पलड़ा मैच में भारी दिखाई दे रहा है। दोनों टीमों के बीच खेला गया पिछला मुकाबला भी मुंबई ने 6 विकेट से जीता था। ये मैच भी मुंबई में हुआ था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच हुए 8 मुकाबलों में से 5 मुंबई ने और 3 राजस्थान ने जीते हैं।

MI vs RR पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच हमेशा ही बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होती है। यहां पर हाई स्कोरिंग मुकाबले होते हैं। हालांकि शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद रहती है। IPL में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए कुल 109 मुकाबलों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 50 मैच जीती है, जबकि चेज करने वाली टीम 59 मैच जीती है।

MI vs RR संभावित प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलनी, पीयूष चावला, आकाश माधवानी, जेराल्ड कूट्जी और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर & कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और आवेश खान।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT