IPL 2023 : मुंबई ने पंजाब को छह विकेट से हराया Social Media
खेल

IPL 2023 : मुंबई ने पंजाब को छह विकेट से हराया

News Agency

मोहाली। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (41 गेंद, 75 रन) और सूर्यकुमार यादव (31 गेंद, 66 रन) के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के आतिशबाजी से भरे मुकाबले में बुधवार को पंजाब किंग्स को छह विकेट से मात दी। पंजाब ने लायम लिविंगस्टन (82 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतक और जितेश शर्मा (49 नाबाद) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से मुंबई के सामने 215 रन का विशाल लक्ष्य रखा। सूर्यकुमार और किशन के अर्धशतकों ने हालांकि 18.5 ओवर में ही मुंबई को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

किशन लंबे समय से खराब फॉर्म के कारण आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे, लेकिन मुंबई के दो महत्वपूर्ण विकेट 54 रन पर गिरने के बाद उन्होंने सूर्यकुमार के साथ 116 रन की शतकीय साझेदारी की। यह दोनों बल्लेबाज मुंबई को जीत दिलाने से पहले आउट हो गए, जिसके बाद टिम डेविड (19 नाबाद) और तिलक वर्मा (26 नाबाद) ने मेहमान टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। मुंबई नौ मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पंजाब 10 मैचों में पांच जीत के बाद सातवें स्थान पर है।

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में शून्य रन पर आउट हो गए। कैमरन ग्रीन ने 18 गेंद पर चार चौकों की मदद से 23 रन की पारी खेली लेकिन पावरप्ले समाप्त होते ही नेथन एलिस ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। मुंबई तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी। इससे पहले कि पंजाब के स्पिनर मुंबई पर हावी होते, किशन और सूर्यकुमार ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। सूर्यकुमार ने नौंवे ओवर में राहुल चाहर को चौका जड़कर 10 रन जोड़े, जबकि किशन ने 10वें ओवर में हरप्रीत बराड़ को एक चौका और एक छक्का लगाने के बाद 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्यकुमार ने भी 13वें ओवर में सैम करन के खिलाफ 16 रन बटोरकर 23 गेंद में पचासा जड़ा।

सूर्यकुमार ने अपनी आतिशी पारी में 31 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों के साथ 66 रन बनाए। उनकी इस पारी के खत्म होने तक मुंबई को 29 गेंद में सिर्फ 45 रन की जरूरत थी। किशन भी 41 गेंद पर सात चौकों और चार छक्कों के साथ 75 रन बनाकर पवेलियन लौटे, हालांकि उनके और सूर्यकुमार के बीच 55 गेंद पर हुई 116 रन की साझेदारी ने मैच को पूरी तरह मुंबई के पक्ष में कर दिया। नए बल्लेबाजों के क्रीज पर आने के बाद मुंबई को 23 गेंद पर 37 रन की जरूरत थी। डेविड और तिलक ने यह 37 रन बनाने के लिए मात्र 16 गेंदें लीं। डेविड 10 गेंद पर 19 रन बनाकर जबकि तिलक 10 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT