LSG vs MI: जीत के साथ लखनऊ टॉप 3 में Raj Express
खेल

LSG vs MI: जीत के साथ लखनऊ टॉप 3 में, मुंबई का क्वालिफिकेशन मुश्किल

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • बुमराह के स्पेल में आए सिर्फ 17 रन।

  • केएल राहुल के IPL 2024 में 400 रन पूरे।

  • आयुष बदोनी के रन आउट से हुआ विवाद।

IPL, LSG vs MI: IPL 2024 में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 144 रन बनाए जिसे लखनऊ ने 19.2 ओवर में चेज कर लिया। इसी के साथ लखनऊ 6 जीत और 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि मुंबई 9वें स्थान पर है और 10 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ क्वालिफिकेशन की दौड़ से लगभग बाहर है। इस मैच में कई खास मोमेंट्स और रिकॉर्ड्स देखने को मिले।

मुंबई का टॉप ऑर्डर फेल

LSG vs MI के मैच में मुंबई की हार की वजह मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर का फेल होना रहा। पावरप्ले में ही टीम ने 4 विकेट गंवा दिये। इसके बाद नेहल वढेरा (46) और टिम डेविड (35) की पारियों ने मुंबई इंडियंस को एक फाइटिंग टोटल तक पहुंचाया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए।

स्टोइनिस की अर्धशतकीय पारी

145 का आसान लक्ष्य चेज करते हुए, लखनऊ की ओर से मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने 45 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनके अलावा केएल राहुल (K L Rahul) ने 28 रन बनाए। इसी के साथ उनके इस IPL सीजन में 400 रन भी पूरे हो गए। लखनऊ का कोई और खिलाड़ी मैच में 20 रन के पार नहीं पहुंच पाया। ऐसे में मैच का रोमांच आखिरी ओवर तक बना रहा।

बुमराह का इकॉनोमिकल ओवर

लो स्कोरिंग मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सबसे मंझी हुई गेंदबाजी की। अपने 4 ओवर के स्पेल में बुमराह ने सिर्फ 17 रन दिये। हालांकि इस दौरान उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। बुमराह का 17 रन का स्पेल इस IPL सीजन का सबसे इकॉनोमिकल स्पेल है।

Bumrah का इकॉनोमिकल ओवर

रन आउट पर हुआ विवाद

मैच के 19वें ओवर में रन आउट को लेकर एक विवाद हो गया। ओवर की पहली ही गेंद पर रन आउट होने से बचने के लिए आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने डाइव किया। सभी को लगा की वे आउट होने से बच गए। पर थर्ड अंपायर ने चेक करके बताया कि जब स्टंप्स की बेल्स उखड़ी, तब बदोनी का बल्ला हवा में था। इस शॉट को चेक करने में अंपायर ने ज्यादा समय नहीं लिया और बेनिफिट ऑफ डाउट भी बल्लेबाज को नहीं मिला। ऐसे में इस रन आउट को लेकर काफी विवाद हो गया।

Ayush Badoni Runout

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT