भारतीय महिलाओं ने क्वार्टरफाइनल में न्यूजीलैंड को 11-1 से पटखनी दी Social Media
खेल

भारतीय महिलाओं ने क्वार्टरफाइनल में न्यूजीलैंड को 11-1 से पटखनी दी

एफआईएच हॉकी5एस महिला विश्वकप 2024 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 11-1 के बड़े अंतर से हराया।

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • एफआईएच हॉकी5एस महिला विश्वकप 2024 टूर्नामेंट।

  • भारत ने न्यूजीलैंड को 11-1 के बड़े अंतर से हराया।

  • भारतीय महिला टीम अगला मुकाबला सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

मस्कट। एफआईएच हॉकी5एस महिला विश्वकप 2024 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 11-1 के बड़े अंतर से हराया। आज यहां खेले गये मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओरिवा हेपी ने दूसरे मिनट में गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। लेकिन भारत की दीपिका सोरेंग ने पंद्रह सेंकड के भीतर दूसरे ही मिनट में गोलकर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद भारतीय खिलाडियों ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा करते हुए रुताजा दादासो पिसल ने नौंवे मिनट में , मुमताज खान ने 10वें और 11वें मिनट में, मारियाना कुजूर ने 13वें और 14 वें मिनट में गोलकर सिलसिला जारी रखा और पहले हाफ समाप्ति पर भारत 6-1 से आगे था।

रुताजा दादासो पिसल ने 22वें मिनट में अपना अपना दूसरा गोल किया और दीपिका सोरेंग ने 25वें मिनट में अपना दूसरा गोल दागा। रुताजा दादासो पिसल ने 26वें, 28वें मिनट गोल जोड़े। इसके बाद दीपिका सोरेंग ने 29वें मिनट में एक और गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत ने 11-1 से मुकाबला जीत लिया। भारतीय महिला टीम अगला मुकाबला सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT