भारतीय टीम एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप से लौटी खाली हाथ Social Media
खेल

भारतीय टीम एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप से लौटी खाली हाथ

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2024।

  • भारतीय भारोत्ताेलर ज्ञानेश्वरी यादव, दितिमोनी सोनोवाल और वल्लुरी अजय बाबू चैंपियनशिप से खाली हाथ लौटी।

  • एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप का समापन शनिवार को होगा।

ताशकंद। भारतीय भारोत्ताेलर ज्ञानेश्वरी यादव, दितिमोनी सोनोवाल और वल्लुरी अजय बाबू का दल एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2024 से खाली हाथ लौटा। उज्बेकिस्तान के ताशकंद में आयोजित चैंपियनशिप में बुधवार को वल्लुरी अजय बाबू पुरुषों के 81 किग्रा वर्ग में कुल 297 किग्रा - स्नैच में 137 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 160 किग्रा वजन उठाकर छठे स्थान पर रहे। उत्तर कोरिया के री चोंग सॉन्ग ने पुरुषों के 81 किग्रा में कुल 369 किग्रा - स्नैच में 169 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 200 किग्रा वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता। कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर उवरोव ने 343 किग्रा के साथ रजत और तुर्कमेनिस्तान के गेगिसिज तोरायेव ने 337 किग्रा के साथ कांस्य पदक जीता।

इससे पहले ज्ञानेश्वरी यादव ने महिलाओं की 49 किग्रा ओलंपिक स्पर्धा में, दितिमोनी सोनोवाल और वल्लुरी अजय बाबू ने गैर-ओलंपिक भार वर्ग में भाग लिया। कुल 178 किग्रा वजन उठाकर - स्नैच में 79 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 99 किग्रा - ज्ञानेश्वरी रविवार को स्नैच में 81 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 102 किग्रा वजन उठाने के अपने तीसरे प्रयास में असफल होने के बाद आठवें स्थान पर रहीं। टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और महिलाओं के 49 किग्रा में राष्ट्रमंडल खेलों की मौजूदा चैंपियन भारत की भारोत्तोलन स्टार मीराबाई चानू ने चैम्पियनशिप में भाग नहीं लिया।

उत्तर कोरिया की री सोंग-गम ने महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में स्नैच में 220 किग्रा - 95 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 125 किग्रा के विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। वह जापान की रजत पदक विजेता रीरा सुजुकी से 29 किग्रा आगे थीं, जो 191 किग्रा के साथ दूसरे स्थान पर थीं। फिलीपींस की रोजी रामोस ने कांस्य पदक के लिए 190 किग्रा वजन उठाया। गैर-ओलंपिक महिलाओं के 64 किग्रा वर्ग में, दितिमोनी सोनोवाल मंगलवार को 194 किग्रा - स्नैच में 83 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 111 किग्रा - के प्रयास के साथ चौथे स्थान पर रहीं।

253 किग्रा वजन उठाकर री सुक ने उत्तर कोरिया के लिए महिलाओं के 64 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। चीनी ताइपे के ली वेई-चिया (203 किग्रा) रजत पदक और कोरिया गणराज्य के पार्क मिन-क्यूंग (202 किग्रा) ने कांस्य पदक जीता। एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप का समापन शनिवार को होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT