T20 World Cup: भारतीय टीम का ऐलान Raj Express
खेल

T20 World Cup India Squad: भारतीय टीम का ऐलान, जायसवाल को जगह, गिल रिजर्व प्लेयर

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • ऋषभ पंत की टीम में वापसी।

  • दिनेश कार्तिक को जगह नहीं।

  • चहल और शिवम दुबे स्कवाड में।

  • रिंकू सिहं को रिजर्व में रखा गया।

T20 World Cup India Squad: 2024 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय स्कवाड का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में ऋषभ पंत की वापसी हो रही है। संजु सैमसन बतौर दूसरे विकेटकीपर टीम में शामिल किये गए हैं। दिनेश कार्तिक की टीम में जगह नहीं बन पाई है। जबकि शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर रखा गया है। ये है पूरा स्कवाड-

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), शिवम दुबे, रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

रिजर्व खिलाड़ी- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

5 जून को भारत का पहला मैच

T20 World Cup में भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध होगा। 9 जून को भारत का पाकिस्तान के साथ मैच होगा। यह मुकाबला न्यूयॉर्क के मैदान में खेला जाएगा। इसके अलावा 12 जून को भारतीय टीम यूएसए और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगी। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबले रात 8 बजे शुरू होंगे।

20 देशों में मुकाबला

टी20 विश्व कप की ट्रॉफी के लिए 20 देशों में मुकाबला होना है। यह 20 टीम 5-5 टीमों के 4 ग्रुप में डिवाइड की गई है। हर ग्रुप की 2 बेस्ट टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी। सुपर-8 स्टेज 19 जून से शुरू होगा। इन 8 टीमों के मुकाबलों के बाद 4 टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT