आई-लीग में जुड़ेंगी पांच नई टीमें Social Media
खेल

आई-लीग में जुड़ेंगी पांच नई टीमें

News Agency

बेंगलुरु। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की कार्यकारी समिति ने सोमवार को बैठक के दौरान हीरो आई-लीग में पांच नई टीमों को शामिल करने का फैसला किया। वाईएमएस फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (वाराणसी, उत्तर प्रदेश), नामधारी सीड्स प्राइवेट लिमिटेड (भैनी साहिब गांव, पंजाब), निमिडा यूनाइटेड स्पोर्ट्स डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड (बेंगलुरु, कर्नाटक), कॉनकैटनेट एडवेस्ट एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड (दिल्ली) और बंकरहिल प्राइवेट लिमिटेड (अंबाला, हरियाणा) सहित पांच संस्थाओं ने इन टीमों के लिये बोली लगायी थी।

कार्यकारी समिति ने फेडरेशन कप को पुनर्जीवित करने का निर्णय भी लिया गया हैं। यह प्रतियोगिता 2023-24 सीज़न से भारत में प्रमुख कप प्रतियोगिता के रूप में वापसी करेगी। इस बीच, कर्नाटक राज्य फुटबॉल संघ (केएसएफए) के महासचिव सत्यनारायण एम को अध्यक्ष कल्याण चौबे के प्रस्ताव पर समिति द्वारा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) का नया उप महासचिव नियुक्त किया गया। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरण ने कहा, "हीरो आई-लीग में पांच नये क्लबों को शामिल करने का निर्णय ऐतिहासिक है।"

उन्होंने कहा, "मैं सत्यनारायण को उप महासचिव नियुक्त होने पर बधाई देता हूं, जिससे सचिवालय के फैसले लेने और सुधारने में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की ताकत बढ़ेगी।" एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने कहा, “यह कार्यकारी समिति की बैठक उस दिन हो रही है जब भारतीय टीम सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में कुवैत से भिड़ने की तैयारी कर रही है। यह भारत की बढ़ती फुटबॉल ताकत का पर्याप्त प्रमाण है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT