एशियाई खेल : फुटबॉल में चीन ने भारत को 5-1 से हराया Social Media
खेल

एशियाई खेल : फुटबॉल में चीन ने भारत को 5-1 से हराया

News Agency

हाइलाइट्स :

  • एशियाई खेल में फुटबॉल।

  • भारत ने मेज़बान चीन के हाथो फुटबॉल में हार से अभियान की शुरुआत की।

  • छह सर्वश्रेष्ठ उपविजेताओं में से तीन के साथ केवल ग्रुप विजेता ही क्वार्टर-फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे।

हांगझोऊ। एशियाई खेल में फुटबॉल के ग्रुप ए के मैच में मंगलवार को भारत ने मेज़बान चीन के हाथो से 5-1 से हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। गाओ तियानयी ने 17वें मिनट में चीन के लिए गोल किया जबकि राहुल केपी ने पहले हाफ के अंतिम मिनटों में भारत के लिए गोल की बराबरी की। दूसरे हाफ में चीन ने 51वें मिनट में दाई वेइजुन के जरिए अपनी बढ़त हासिल की। इसके बाद कियांगलोंग ताओ (72', 75') ने गोल किए और हाओ फैंग (92') ने अंतिम मिनटों में टीम के लिए पांचवां गोल किया। पहले गेम में इस बड़ी हार के चलते भारतीय फुटबॉल टीम को अगले राउंड में जगह बनाने के लिए अगले दो मैचों में बांग्लादेश और म्यांमार के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी।

छह सर्वश्रेष्ठ उपविजेताओं में से तीन के साथ केवल ग्रुप विजेता ही क्वार्टर-फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे। एशियाई खेलों में बिना किसी प्रशिक्षण शिविर के खेलने आई भारतीय फुटबॉल टीम मैच की शुरुआत में ही डगमगा गई और चीन ने लगातार अटैक करना जारी रखा। मिडफील्ड से भारत का नेतृत्व कर रहे सुनील छेत्री ने जगह बनाई और 14वें मिनट में भारत को लगभग बढ़त दिला दी, लेकिन 25 गज की दूरी से मारा गया लम्बा शॉट बाहर चला गया। वहीं, चीन ने पलटवार करते हुए इसके ठीक तीन मिनट बाद पहला गोल कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT