Kejriwal in Tihar Jail RE
राज ख़ास

CM Kejriwal Arrested : ऐसे बीतेंगे तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 2 में सीएम केजरीवाल के 15 दिन ?

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जेल दिनचर्या आया सामने

  • तिहाड़ जेल में केजरीवाल को दी जाएगी दाल-रोटी

  • शाम को मिलेगी चाय और ब्रेड के टुकड़े

  • सप्ताह में दो बार अपने परिवार से मिल सकेंगे

दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उन्हे तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद होने वाले आम आदमी पार्टी के चौथे सदस्य बन गए है। इसी बीच तिहाड़ जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जेल दिनचर्या भी सामने आयी जिसके हिसाब से वह 15 अप्रैल तक अपने दिन बिताने वाले है।

सीएम केजरीवाल की जेल दिनचर्या :

केजरीवाल का दिन सुबह लगभग 6:30 बजे से शुरू होगा जहाँ अन्य कैदियों की तरह उन्हें नाश्ते में चाय और ब्रेड के टुकड़े मिलेगा। नाश्ते के बाद वह स्नान करने के बाद यदि सुनवाई होती है तो केजरीवाल अदालत के लिए रवाना होंगे नहीं तो अपनी लीगल टीम के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद सुबह 10 से 11 के बीच उन्हें लंच में एक दाल, एक सब्जी और पांच रोटी या चावल दिए जाएंगे जिसके बाद उन्हें दोपहर 3 बजे जेल में लॉक किया जाएगा। दोपहर 3:30 बजे एक कप चाय और 2 बिस्किट खाने के बाद वह 4 बजे तक अपने वकील से बात करेंगे। इसके बाद केजरीवाल को रात का खाना शाम के 5:30 बजे दिया जाएगा और फिर 7 बजे सभी कैदियों की तरह उन्हें रातभर के लिए जेल में वापिस डाल दिया जाएगा।

केजरीवाल को जेल में मिलेंगी यह सुविधाएं :

सीएम केजरीवाल को टेलीविजन देखने की अनुमति है जिसमे समाचार, मनोरंजन और खेल सहित 18 से 20 चैनल होंगे। इसके अलावा उनके स्वास्थ की देख -रेख के लिए डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी 24/7 उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि, केजरीवाल को शुगर की बीमारी है जिसकी जांच भी नियमित तौर पर होती रहेगी और इसके लिए विशेष खाने का अनुरोध उनके वकीलों द्वारा किया है। केजरीवाल अपने सप्ताह में दो बार अपने परिवार से भी मिल सकते है।

आस-पास रहेंगे सभी आप के नेता और बीआरएस की के.कविता :

वह तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 2 में रहेंगे, उनके साथ बैरक नंबर 1 में मनीष सिसौदिया, बैरक नंबर 7 में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और बैरक नंबर 5 में राज्यसभा सांसद संजय सिंह रहेंगे।भारत राष्ट्र समिति की अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी के.कविता महिला अनुभाग की बैरक नंबर 6 में हैं। केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद होने वाले आम आदमी पार्टी के चौथे सदस्य बन गए है और कुल विपक्ष के पांचवें नेता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT