क्‍या ब्रेकअप के बाद दोबारा डेटिंग के लिए रेडी हैं Syed Dabeer Hussain - RE
रिलेशनशिप्स एंड सेक्शूऐलिटी

ब्रेकअप के बाद शुरू करना चाहते हैं दोबारा डेटिंग, तो इन 6 संकेतों से हो जाएगा कंफर्म

Deepti Gupta

हाइलाइट्स :

  • ब्रेकअप के बाद समझना मुश्किल है कि आप डेट करने के लिए कब तैयार हैं।

  • कॉमन फ्रेंड के साथ पार्टी करना दोबारा डेटिंग शुरू करने का संकेत।

  • एक्‍स के बारे में बात करने में दिलचस्‍पी नहीं।

  • न बर्थडे याद न पहली मुलाकात की तारीख, तो समझिए दोबारा डेटिंग के लिए रेडी हैं आप।

राज एक्सप्रेस। प्‍यार में पूरी दुनिया बहुत खूबसूरत लगती है। वहीं ब्रेकअप के बाद यह दुनिया उजड़ जाती है। हर कोई अपने साथी के साथ एक खूबसूरत रिश्‍ता चाहता है, कोई भी ब्रेकअप जैसे दर्दनाक दौर से गुजरना नहीं चाहता । लेकिन यह एक ऐसी स्थिति है, जिसका सामना ज्‍यादातर लोगों को रिलेशनशिप में रहते हुए करना ही पड़़ता है। ब्रेकअप के दर्द से उबरने में व्‍यक्ति को महीनों और कभी-कभी सालों लग जाते हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आपका रिलेशनशिप कितना लंबा चला। ब्रेकअप से उबरना आसान नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे एक समय ऐसा आता है, जब आप इन सब बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगते हैं। लेकिन आप समझ नहीं पाते कि वास्‍तव में आप मूव ऑन के लिए तैयार हैं भी या नहीं। यहां हम उन सभी संकेतों के बारे में बताएंगे, जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि अब आप ब्रेकअप के दर्द से उभर चुके है और डेटिंग करने के लिए एकदम रेडी हैं।

म्यूचुअल फ्रेंड के साथ पार्टी करें

ब्रेकअप के बाद आपने अपने और अपने एक्‍स के कॉमन फ्रेंड के साथ घूमने फिरने से बचते होंगे, यह साेचकर कि वहां आपका एक्‍स मिल जाएगा। लेकिन समय के साथ अब आपको इसकी परवाह नहीं है कि आपका साथी किसके साथ होगा, क्‍या कर रहा होगा, आप बेझिझक अपने कॉमन फ्रेंडस के साथ पार्टी एन्‍जॉय करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप आपने लाइफ में मूव ऑन कर लिया है। अगर आपकी उनसे अपने एक्‍स के बारे में पूछने की इच्‍छा नहीं होती, तो समझ लीजिए अब आप नेक्‍स्‍ट डेटिंग के लिए तैयार हैं।

गिफ्ट डोनेट करना

ब्रेकअप के बाद लोग अपने एक्‍स की हर याद को मिटाना चाहते हैं। ताकि रह रहकर उनके बारे में ना सोचें। अगर आपने भी अपने एक्‍स के दिए गए गिफ्ट डोनेट कर दिए हैं, तो आप वास्‍तव में इस ब्रेकअप से उभर चुके है। आपने उसकी यादों को मिटाने का फैसला कर लिया है, तो अब आपको आगे बढ़ने में कोई दिक्‍कत नहीं होगी और अब आप एक अच्छे साथी की तलाश कर सकते हैं।

पार्टनर को मिस करना

अगर आप अपने एक्‍स के बजाए किसी और को मिस कर रहे हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपने अपने एक्‍स की जगह किसी दूसरे को दे दी है। ऐसे में आपका नया साथी आपके पिछले रिश्ते को पूरी तरह से खत्म करने में आपकी मदद करने में अहम भूमिका निभा सकता है।

सोशल मीडिया पर नजर नहीं रखते

अगर आप वास्तव में अपने एक्‍स की यादों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको उन्हें अनफ्रेंड या अनफॉलो करना होगा। यह इस बात का एक संकेत कि आप आगे बढ़ गए हैं। अब आपको इस बात की परवाह नहीं है कि आपका एक्‍स क्या कर रहा है या क्‍या पोस्ट कर रहा है, तो साफ है कि अब आप उनसे दूर हैं।

उसके बारे में बात नहीं करते

ब्रेकअप के बाद मूव ऑन करने का मतलब होता है कि अब आप उस व्‍यक्ति के बारे में दोबारा बात नहीं करना चाहते। लेकिन अगर आप अभी भी इस बात की सफाई दे रहे हैं कि क्या हुआ और आपने क्या कहा और उन्होंने क्या कहा, तो समझ लीजिए कि आप अभी भी अतीत में फंसे हुए हैं और आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं हैं। जब आप इन टॉपिक्‍स पर बात करना बंद कर दें, तो आपका दिल स्‍वत: किसी नए व्यक्ति को अपनाने के लिए तैयार हो जाएगा।

कुछ याद नहीं

एक समय आएगा जब आप वास्तव में यह नहीं सोचेंगे कि आपका ब्रेकअप हुए कितना समय हो गया है। जब आपके दोस्त आपसे पूछेंगे कि आपका ब्रेकअप कब हुआ था, तो शायद आपको याद करने की जरूरत पड़े। अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है, तो खुश हो जाइए, क्‍योंकि अब आपने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है और आप एक नए रिलेशनशिप की आरे कदम बढ़ा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT