Mahua Moitra CBI Raid Raj Express
पश्चिम बंगाल

Mahua Moitra CBI Raid : Cash For Query मामले में TMC नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

Mahua Moitra CBI Raid : सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की टीम महुआ मोइत्रा के कोलकाता स्थित आवास के अलावा अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है।

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • लोकपाल ने दिए थे महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश।

  • समाप्त कर दी गई थी टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता।

CBI Raid Mahua Moitra In Cash For Query Case : पश्चिम बंगाल। Cash For Query मामले में टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की है। सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की टीम महुआ मोइत्रा के कोलकाता स्थित आवास के अलावा अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है। संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के आरोप के मामले में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

CBI अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने शनिवार को कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले में कोलकाता सहित कई स्थानों पर पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के परिसरों की तलाशी ली। उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में मोइत्रा के आवास पर पहुंचीं, तलाशी कार्यवाही की जानकारी दी और ऑपरेशन शुरू किया।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लोकपाल के निर्देश पर गुरुवार को पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद के खिलाफ FIR दर्ज की, जिसने एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया गया है।

संसदीय आचार समिति (Parliamentary Ethics Committee) के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने बताया था कि, बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर गंभीर आरोप लगाए थे। एथिक्स पैनल को दिए अपने 3 पेज के हस्ताक्षरित हलफनामे में, दर्शन हीरानंदानी ने टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के साथ अपनी दोस्ती को स्वीकार किया था। Cash For Query ममले की शुरुआत भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के आरोपों से हुई थी। निशिकांत दुबे ने आरोप लगाए थे कि, बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से सांसद महुआ मोइत्रा ने रिश्वत ली है। इन आरोपण के चलते महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता भी समाप्त कर दी गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT