CM पुष्कर Raj Express
उत्तराखंड

PM को श्रमिक बंधुओं से एंडोस्कोपिक फ़्लेक्सी कैमरे की मदद से हुई बातचीत व उनकी कुशलता की दी जानकारी: CM पुष्कर

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • PM मोदी ने आज पुन: CM पुष्‍कर सिंह धामी को किया कॉल

  • PM ने सिलक्यारा सुरंग में जारी मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट लिया

  • सभी श्रमिक भाइयों को सुरक्षित निकालना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है: PM मोदी

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने की मशक्कत जारी है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बचाव अभियान पर नजर रखते हुए उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी से जानकारी ले रहे है। अब आज मंगलवार को फिर PM मोदी ने CM धामी को काॅल कर ताजा जानकारी ली।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया एक्‍स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज पुनः फोन कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में फँसे श्रमिकों के राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री जी को 6 इंच व्यास की पाइप लाइन के सफलता पूर्वक मलबे के आरपार किए जाने एवं इसके माध्यम से भोजन एवं अन्य आवश्यक सामान श्रमिकों तक पहुँचाने के विषय में अवगत कराया। आदरणीय प्रधानमंत्री जी को श्रमिक बंधुओं से एंडोस्कोपिक फ़्लेक्सी कैमरे की मदद से हुई बातचीत एवं उनकी कुशलता की जानकारी भी दी। प्रधानमंत्री जी ने यह भी कहा कि सभी श्रमिक भाइयों को सुरक्षित निकालना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

बता दें कि, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग के एक हिस्से के ढहने से उसके अंदर फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव अभियान चल रहा है। अब अंदर फंसे 41 श्रमिकों तक पहुंचने के लिए सिल्कयारा सुरंग के पास 900 मिमी के और पाइप लाए गए। साथ ही सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों से पहली बार एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरे के माध्यम से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम पूछा गया। सभी श्रमिक बंधु पूरी तरह सुरक्षित हैं।

सिल्क्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों की पहली बार तस्वीर प्राप्त हुई है। सभी श्रमिक भाई पूरी तरह सुरक्षित हैं, हम उन्हें शीघ्र सकुशल बाहर निकालने हेतु पूरी ताक़त के साथ प्रयासरत हैं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT