उत्तराखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  Raj Express
उत्तराखंड

उत्तराखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संबोधित किया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

  • राष्ट्रपति ने उत्तराखंड के निरंतर विकास के लिए राज्य के निवासियों को शुभकामनाएं दी

  • देवी-देवाताओं के आर्शीवाद से यहां के निवासी सुख-समृद्धि और विकास के नई ऊंचाई तक जरूर पहुंचेंगे: राष्ट्रपति

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के देहरादून में आज गुरूवार को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल हुई और कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे ।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देहरादून में उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर कहा, मैं उत्तराखंड के निरंतर विकास के लिए राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं देती हूं। राज्य के विकास को राज्यपाल महोदय के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री के सक्रिय नेतृत्व से दिशा और शक्ति प्राप्त हो रही है इसके लिए मैं आप दोनों की और राज्य सरकार की पूरी टीम को बधाई देती हूं। मेरा विश्वास है कि देवी-देवाताओं के आर्शीवाद से यहां के निवासी सुख-समृद्धि और विकास के नई ऊंचाई तक जरूर पहुंचेंगे।

तो वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में कहा, "मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सामने एक सुंदर परेड का प्रदर्शन करने के लिए जवानों को बधाई देना चाहता हूं...मैं आज की मुख्य अतिथि और भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का हृदय की गहराइयों से स्वागत और अभिनंदन करता हूं।"

उत्तराखंड राज्य निर्माण में योगदान देने वाले सभी आंदोलनकारियों, अमर शहीदों को श्रद्धा पूर्वक नमन करता हूं। मैं भारत माता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले उत्तराखण्ड के वीर जवानों को उत्तराखण्ड की समस्त जनता की ओर से नमन करता हूँ।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

आगे उन्‍होंने यह भी कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से हम उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हमारी सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध तथा जनता के प्रति जवाबदेह है। हमारा संकल्प है कि उत्तरखण्ड को हम देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाएं और हमें विश्वास है कि हम आपके सहयोग से इस लक्ष्य को हासिल करने में अवश्य सफल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT