रामनगरी अयोध्या में होगी योगी कैबिनेट की बैठक RE
उत्तर प्रदेश

UP Cabinet Meeting: रामनगरी अयोध्या में होगी योगी कैबिनेट की बैठक, कई प्रस्तावों पर होगी चर्चा

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • उत्तर प्रदेश के अयोध्या में योगी कैबिनेट की बैठक आज।

  • बैठक में कई प्रस्तावों पर की जाएगी चर्चा।

  • कैबिनेट की बैठक से पहले सीएम योगी अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ हनुमान गढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि परिसर का दौरा करेंगे।

अयोध्या, उत्तर प्रदेश। अयोध्या में दिवाली से पहले और मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच यूपी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। राज्यपाल से सीएम की मुलाकात के बाद इस मीटिंग को अहम माना जा रहा है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश की अयोध्या राज्य कैबिनेट की बैठक के लिए पूरी तरह से सज गई है, जो आज यहां पहली बार होगी। राज्य कैबिनेट की बैठक करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ हनुमान गढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि परिसर का दौरा करेंगे।

जयवीर सिंह ने कही यह बात:

यूपी कैबिनेट की बैठक को लेकर यूपी मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि, "आज कैबिनेट की बैठक है ये बहुत महत्वपूर्ण और एतिहासिक क्षण हैं जहां अयोध्या के विकास के लिए, योजनाओं को गति देने के लिए, तमाम नई योजनाओं की शुरुआत के लिए और लोक हित के लिए और जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए आज निर्णय लेने का काम होगा।"

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 11 बजे अयोध्या स्थित रामकथा पार्क पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल के सभी सदस्य हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद सभी श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं रामलला विराजमान मंदिर में दर्शन एवं पूजन करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री व सरकार के मंत्री अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लेंगे।

इन फैसलों पर लग सकती है मुहर:

आपको बता दें कि, बैठक में अयोध्या तीर्थ विकास परिषद, देवीपाटन धाम तीर्थ विकास परिषद और मुजफ्फरनगर के शुक्रताल धाम तीर्थ विकास परिषद के गठन को हरी झंडी दी जा सकती है। ये भी उम्मीद है कि, स्थान और अवसर के महत्व को देखते हुए बैठक के दौरान कुछ प्रमुख घोषणाएं की जाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT