UP विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी Social Media
उत्तर प्रदेश

UP विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी, PM समेत इन नेताओं ने की मतदान की अपील

Priyanka Sahu

UP विधानसभा चुनाव 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग सुबह से शुरू हो गई है। आज यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, नोएडा और अलीगढ़ जिलों में मतदान हो रहे हैं। इन जिलों में कुल 58 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें 9 सीटों पर योगी सरकार में मंत्री रहे नेता भी चुनाव लड़ रहे हैं।

PM मोदी ने सभी मतदाताओं से किया यह आग्रह :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

CM योगी ने भी किया ट्वीट :

यूपी के मुुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी ट्वीट कर लिखा- आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है। आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा। आपका एक 'वोट' अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा। इसलिए 'पहले मतदान फिर जलपान' तब अन्य कोई काम... इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के गुरुवार को पहले चरण के मतदान के मौके पर CM योगी ने करीब छह मिनट के अपने वीडियो संदेश में राज्य के मतदाताओं को आगाह करते हुए कहा, ''यदि गलती की तो कश्मीर, केरल और बंगाल बन जाएगा यूपी। जिन दंगाइयों और आतताइयों पर अंकुश लगा है वो सब अब मचल रहे हैं। आतंकी बार-बार धमका रहे हैं कि जरा सरकार आने दीजिए। सावधान रहिए, आप चूके तो पांच साल की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। इस बार उत्तर प्रदेश को कश्मीर, बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी। आपका वोट मेरे पांच वर्ष की तपस्या पर आपका आशीर्वाद तो है ही। यह भी ध्यान रहे कि ये वोट आने वाले वर्षों में आपके भयमुक्त जीवन की गारंटी भी बनेगा। जय-जय श्री राम'।''

लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबसे बड़ा दान, मतदान होता है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में सहभागी बनें।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
उत्तर प्रदेश की महान जनता ने यूपी को उत्तम प्रदेश बनते देखा है। यहां प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने वाली सुशासन की सरकार को देखा है। आज आपके पास राज्य की प्रगति, समृद्धि और खुशहाली बनाए रखने का सुनहरा अवसर है। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूँ, अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT