उत्तर प्रदेश में IIT BHU छात्रा के साथ भयानक घटना Raj Express
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में IIT BHU छात्रा के साथ भयानक घटना, मामले पर छात्रों का बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तर प्रदेश में IIT BHU की छात्रा के साथ भयानक घटना

  • अज्ञात लड़को ने कथित रूप से निर्वस्त्र कर IIT BHU की छात्रा का वीडियो बनाया

  • IIT BHU छात्रा वाले मामले पर छात्रों का बड़े पैमाने पर प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश में बीते दिन 2 नवंबर को रात के वक्‍त भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT BHU) की छात्रा के साथ एक भयानक घटना हुई है। इस मामले काे लेकर अब हंगामा मचा हुआ है।

क्या है मामला ?

दरअसल, मामला यह है कि, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT BHU) की छात्रा के साथ तीन अज्ञात लड़को ने पहले जबरदस्ती किस किया, फिर उसके कपड़े उतरवाए और उसका वीडियो भी बनाया गया। इस दौरान IIT की सेकेंड ईयर की छात्रा ने बताया है कि, वो न्यू गर्ल्स हॉस्टल से रात के लगभग डेढ़ बजे वॉक पर निकली थी। तभी रास्ते में उसे 3 बुलेट बाइक सवार मिले और उन्होंने उसके साथ इस तरह का कृत किया। उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी थी।

मामले पर छात्रों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन :

इसी मामले को लेकर अब बवाल मचा हुआ है और IIT BHU छात्रा वाले मामले के सामने आते ही छात्रों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने की मांग की जा रही हैं। साथ ही छात्रों की मांग है कि, IIT-BHU और बनारस हिन्दू विश्वविद्याय के अलग करने के लिए बीच में एक दीवार भी बनाई जाए। 

तो वहीं, प्रदर्शन में शामिल रहे छात्रों से बात करने के बाद IIT-BHU के प्रशासन ने एक बयान जारी कर यह कहा गया है कि, छात्रों की जो भी मांग है उसे वो शिक्षा मंत्रालय के समक्ष रखेंगे।

बता दें कि, IIT-BHU की एक छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में लंका थाने में पुलिस ने FIR भी दर्ज की है और पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT