वोट पड़ने से पहले ही कांग्रेस Amethi से हार स्वीकार कर चुकी- Smriti Irani Raj Express
उत्तर प्रदेश

वोट पड़ने से पहले ही कांग्रेस Amethi से हार स्वीकार कर चुकी- Smriti Irani

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • वायनाड को राहुल गांधी ने परिवार कहा, तो रायबरेली को क्या कहेंगे।

  • ईरानी ने कहा- रायबरेली में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व अनुपस्थित रहा।

अमेठी, उत्तर प्रदेश। आज कांग्रेस द्वारा Amethi और Raebareli लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी की घोषणा के बाद, अमेठी की सांसद और भाजपा प्रत्याशी Smriti Irani  का बयान सामने आया है। स्मृति ईरानी ने अमेठी में किये गये कामों को गिनाते हुए, कांग्रेस की इस सीट पर हार का दावा किया है। इसके अलावा Rahul Gandhi को भी अमेठी छोड़ वायनाड और रायबरेली जाने के लिए घेरा है। स्मृति ईरानी ने कहा- “जिन्हें अमेठी ने अस्वीकार कर दिया, अमेठी छोड़ के वायनाड चले गये, वो रायबरेली के पूर्णता कभी नहीं हो पाएंगे।”

इसके अलावा स्मृति ईरानी ने पिछले 5 सालों में अमेठी में हुए विकास का भी जिक्र किया। अमेठी की सांसद ने कहा- 4 लाख गरीब परिवारों के शौचालय बने, 3 लाख 50 हजार परिवारों को नल से जल मिला, 1.5 लाख परिवारों को जीवन में पहली बार विद्युत का कनेक्शन मिला, 1 लाख 14 हजार घर बने।” 

कांग्रेस ने अमेठी से हार स्वीकारी- स्मृति ईरानी

Amethi छोड़ वायनाड के बाद रायबरेली से चुनाव लड़ने पर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसा। ईरानी ने कहा- “प्रश्न यह उठता है, उन्होंने (राहुल गांधी) ने वायनाड में कहा कि वायनाड ही उनका परिवार है, तो आज रायबरेली में क्या कहेंगे।” इसके अलावा स्मृति ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहले ही इस बात अनुमान लगा लिया था कि वायनाड में चुनाव होने के बाद राहुल गांधी किसी नई सीट पर चुनाव लड़ने जाएंगे।

सोनिया गांधी पर रायबरेली ना आने का आरोप

Smriti Irani ने सोनिया गांधी को भी घेरते हुए, उन पर रायबरेली (Rae Bareli) की जनता के लिए उपलब्ध ना होने का आरोप लगाया। स्मृति ईरानी पिछले 3 साल रायबरेली में दिशा कमेटी की अध्यक्ष रही। इस दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को-चेयर के पद पर थी। अमेठी की सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा- “इन तीन वर्षों में प्रशासनिक कार्यों या रायबरेली की जनता की दरकार सुनने के लिए कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व उपस्थित नहीं था।” साथ ही उन्होंने रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को शुभकामनाएं प्रेषित की। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT