Amethi, Rae Bareli, Rahul Gandhi RE
उत्तर प्रदेश

Amethi से केएल शर्मा ने भरा नामांकन, Rae Bareli में Rahul Gandhi की तैयारी पूरी

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • Amethi लोक सभा सीट से केएल शर्मा ने भरा नामांकन

  • Rae Bareli लोक सभा सीट से नामांकन दाखिल करने सह परिवार पहुंचे Rahul Gandhi

  • कुछ देर में रोडशो करने के बाद राहुल भरेंगे नामांकन

Amethi & Rae Bareli Lok Sabha Seat : पांचवें चरण के लिए आज नामांकन दाखिल करने की आखरी दिन कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया था। कांग्रेस ने सबको चौकाते हुए सुबह सात बजे अमेठी सीट से गांधी परिवार के करीबी और पिछले 40 सालों से निर्वाचन क्षेत्र में काम करने वाले नेता किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से प्रत्याशी बनाया तो वहीँ वायनाड के बाद राहुल गांधी अपनी माता और दादी की सीट रायबरेली का जिम्मा सौपा गया है।

कुछ देर पहले कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा ने अमेठी से अपना नॉमिनेशन दाखिल कर दिया है। रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल करने के लिए बहन प्रियंका, मां सोनिया और कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्री और अन्य बड़े नेताओं संग राहुल गांधी भी रायबरेली पहुंच चुके है। जल्द ही वे भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे।आपको बता दें कि, राहुल गांधी के नामांकन से पहले कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी रायबरेली में कांग्रेस कार्यालय में एकत्र हो चुके है।

अमेठी से नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा (Kishori Lal Sharma) ने कहा कि , ''यहां से कौन जीतेगा या कौन हारेगा, यह जनता के हाथ में है, हम कड़ी मेहनत करेंगे... चुनाव सिर्फ एक औपचारिकता है, जनता अपना मूड बना लेती है जिसका उनके लिए काम करें। लोगों की यह धारणा है कि उन्होंने पहले जिसे चुना वह अच्छा था या बुरा। मैं 40 साल से यहां हूं। शीर्ष नेतृत्व ने मुझे जो निर्देश दिया है, मैं उसका पालन कर रहा हूं बस यही चाहता हूं कि लोग मुझे अपनी सेवा में एक मौका दें।

राहुल गांधी द्वारा अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ने वाले फैसले पर केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा प्रत्याशी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार का कोई भी सदस्य अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहा है, यह अपने आप में इस बात का संकेत है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही अमेठी से अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने आगे कहा कि आज अमेठी की जनता की जीत है...पिछले तीन साल में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जनता के लिए वहां मौजूद नहीं था। जिन्हे अमेठी ने अस्विकार कर दिया, अमेठी छोड़ के वायनाड चले गए , वो रायबरेली के पूर्णता कभी नहीं हो पाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT