श्री राम के यात्रा के व्यवस्था प्रमुख बनें पूर्व आईजी लालजी शुक्ला Raj Express
उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh : प्रभु श्री राम के यात्रा के व्यवस्था प्रमुख बनें पूर्व आईजी लालजी शुक्ला

Kundan Shrivastava

हाइलाइट्स :

  • यमुनापार व्यवस्था प्रभारी के रूप में दिनेश तिवारी को नामित किया गया।

  • अक्टूबर माह में प्रयागराज के साधु संतों की अगुवाई में निकलने वाली यात्रा की तैयारी की समीक्षा की गई।

  • आगामी दशहरे के तीसरे दिन अक्टूबर माह को जहां-जहां चरण पड़े प्रभु श्री राम के यात्रा मार्ग पर यात्रा निकलेगी।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। जहां-जहां चरण पड़े प्रभु श्री राम के यात्रा के व्यवस्था प्रमुख पूर्व आईजी लालजी शुक्ला बनाये गये। साथ ही यमुनापार व्यवस्था प्रभारी के रूप में दिनेश तिवारी को नामित किया गया।

प्रयागराज विद्वत परिषद द्वारा भगवान राम की प्रयागराज से चित्रकूट तक राम वन गमन मार्ग स्मृति यात्रा की तैयारी बैठक आज सिविल लाइंस स्थित एक होटल में संयोजक वीरेंद्र पाठक की अध्यक्षता में हुई। आगामी अक्टूबर माह में प्रयागराज के साधु संतों की अगुवाई में निकलने वाली यात्रा की तैयारी की समीक्षा की गई। उल्लेखनीय है कि पौराणिक काल तक प्रयागराज के महर्षि भरद्वाज आश्रम से कामदगिरि  चित्रकूट तक साधु संतों की यात्रा होती रही। अब इस यात्रा पुनरावृत्ति आयोजन प्रयागराज विद्वत परिषद कर रहा है। इसकी अगुवाई स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती महाराज सदस्य राम जन्मभूमि तीर्थ न्यास स्वामी हरि चेतन ब्रह्मचारी बैकुंठ धाम के श्रीधराचार्य व अन्य साधु संत  करेंगे। भगवान राम जिस मार्ग से यमुना के किनारे किनारे चित्रकूट तक गए थे, पौराणिक मान्यताओं के अनुरूप मार्ग पर पुनः यह यात्रा साधु संतों की अगुवाई में गणमान्य नागरिक तथा श्रद्धालु जन पूरा करेंगे। प्रयागराज विद्वत परिषद  के संयोजक वीरेंद्र पाठक ने बताया कि आगामी दशहरे के तीसरे दिन अक्टूबर माह को जहां-जहां चरण पड़े प्रभु श्री राम के यात्रा मार्ग पर यात्रा निकलेगी।

बैठक में व्यवस्था प्रमुख के रूप से रामनरेश त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य बृजेंद्र मिश्रा, डॉ प्रमोद शुक्ला, सुधीर द्विवेदी, अभिषेक मिश्रा, अनिल मिश्रा, राजीव भारद्वाज, देवेंद्र उपाध्याय, दिनेश तिवारी, डॉ. रंजन बाजपेई भी जुड़े और उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT