Elvish Yadav Snake Smuggling Case Raj Express
उत्तर प्रदेश

Elvish Yadav की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग केस

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 22 मार्च को कोर्ट ने दी थी एल्विश यादव को जमानत।

  • ED अधिकारी पीएमएलए के प्रावधानों के तहत करेंगे जांच।

Snake Smuggling Case : सांप के जहर की अवैध तस्करी के मामले में YouTuber एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एल्विश यादव के खिलाफ पीएमएलए के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। एल्विश यादव फ़िलहाल जमानत पर बाहर हैं। ED अधिकारी इस मामले में एल्विश यादव और उनके करीबियों से पूछताछ करेंगे।

एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद एल्विश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसके अलावा नोएडा पुलिस ने सांपो के जहर की तस्करी के मामले में जांच को तेज करते हुए दो आरोपियों को और गिरफ्तार किया था। जानकारी के अनुसार, ईश्वर और विनय को हरियाणा से गिरफ्तार किया था सांपों के जहर रेव पार्टी के विषय में पूछताछ की थी। 22 मार्च को कोर्ट ने Elvish Yadav को 50 हजार के बेल बॉन्ड पर जमानत दे दी थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब इस बात की जांच करेगा कि, एल्विश यादव द्वारा रेव पार्टी को ऑर्गनाइज़ के लिए पैसे कहां से आए और कहां - कहां खर्च किए गए। बता दें कि, एल्विश के खिलाफ नोएडा सेक्टर- 39 में FIR दर्ज की गई थी। 3 नवंबर 2023 को नोएडा सेक्टर 51 में एक रेव पार्टी चल रही थी जिसमें पुलिस ने छापेमारी कर कोबरा समेत 9 सांपों का रेस्क्यू किया था। आरोप है कि, एल्विश यादव ने इस पार्टी में जहर और सांप की सप्लाई की थी। इसके बाद एल्विश यादव के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT