Amethi And Rae Bareli Congress Candidate Raj Express
उत्तर प्रदेश

कांग्रेस ने कहा, अगले 24 घंटे में करेंगे Amethi और Rae Bareli से उम्मीदवार की घोषणा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 3 मई को है नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख।

  • कई दिनों से बरकरार है दोनों लोकसभा सीट पर सस्पेंस।

Amethi And Rae Bareli Congress Candidate : उत्तर प्रदेश। अगले 24 से 30 घंटे में कांग्रेस अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार को लेकर जारी सस्पेंस खत्म कर देगी। दोनों सीट से कौन प्रत्याशी होगा इसकी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष के फैसले के बाद होगा। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यह जानकारी दी है। अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी वाड्रा उम्मीदवार हो सकती हैं ऐसी खबरें प्रचारित है। सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से मना का दिया है। कुल मिलकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। कांग्रेस की ओपचारिक घोषणा के बाद ही स्थिति साफ़ हो पाएगी।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि, "कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने पार्टी अध्यक्ष को अमेठी और रायबरेली सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने का अधिकार दिया है। अगले 24-30 घंटों में कांग्रेस अध्यक्ष उम्मीदवारों को अंतिम रूप देंगे। औपचारिक रूप से घोषणा की गई कि जब तक ऐसा नहीं हो जाता, सभी सूचनाएं, टिकर और कार्यालय आदेश सभी नकली हैं।"

3 मई नमानांकन की अंतिम तारीख :

अमेठी और रायबरेली में पांचवे चरण में 20 मई को मतदान है। 26 अप्रैल से नामांकन फॉर्म भरे जा रहे हैं। 3 मई को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। ऐसे में सभी की नजर इस समय अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवार पर है। अमेठी से राहुल गांधी सांसद रहे हैं। उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी ने हरा दिया था। वहीं सोनिया गांधी के राज्यसभा चले जाने से रायबरेली सीट खाली है।

अमेठी से स्मृति ईरानी भर चुकी हैं नामांकन :

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लगातार दूसरी बार इस सीट से दावा ठोकने के लिए नामांकन दायर कर चुकी हैं। 2004 और 2014 में इस सीट से राहुल गांधी सांसद बने। भाजपा की स्मृति ईरानी के सामने वे 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए थे। 2019 में हुए आम चुनाव में स्मृति ईरानी को 468,514 वोट (49.71%) मिले थे वहीं राहुल गांधी को 413,394 वोट (43.84%) मिले थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT