Pawan Kalyan Nomination Raj Express
दक्षिण भारत

Pawan Kalyan Nomination: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पीथापुरम से भरा पर्चा

Author : Shreya N
  • हाइलाइट्स:

  • पवन कल्याण की पार्टी JSP, NDA गठबंधन के साथ लड़ रही चुनाव।

  • 2019 के विधानसभा चुनावों में पवन कल्याण की हुई थी हार।

Pawan Kalyan Nomination: पीथापुरम, आंध्र प्रदेश। साउथ की फिल्मों का जाना-माना चेहरा पवन कल्याण राजनीति में फिर से अपनी किस्मत आजमाने तैयार है। आंध्र प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनावों के लिए जन सेना पार्टी के अध्यक्ष Pawan Kalyan ने पीथापुरम सीट से आज (23 अप्रैल) को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले की गई रैली में पवन कल्याण के समर्थकों का विशाल हुजूम देखने को मिला। 2019 के विधानसभा चुनाव में भी पवन कल्याण ने चुनाव लड़ा था। उस समय गजुवाका और भीमवरम, दोनों सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब पवन कल्याण पीथापुरम सीट से जीत दर्ज करने की उम्मीद में हैं। 

TDP और BJP के साथ चुनाव लड़ रही पवन कल्याण की पार्टी

2024 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पवन कल्याण NDA गठबंधन में शामिल हुए हैं। 2019 के चुनाव उनकी पार्टी ने अकेले लड़ा था, लेकिन उनकी जन सेना पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली थी। कल्याण खुद चुनाव हार गए थे। ऐसे में 2020 में ही कल्याण ने BJP के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया था। NDA गठबंधन में जन सेवा पार्टी और टेलगु देशम पार्टी (TDP) शामिल है। जबकि सत्ताधारी YSR कांग्रेस अकेले चुनावी मैदान में हैं।

पुरानी साथी वांगा गीता की चुनौती

पीथापुरम सीट पर पवन कल्याण के सामने पूर्व विधायक वांगा गीता (Vanga Getha) की चुनौती है। गीता 2009 के विधानसभा चुनावों में पवन कल्याण के ही भाई चिरंजीवी की पार्टी प्रजा राज्यम पार्टी से चुनाव जीती थी। उस समय पवन चुनावी मैदान में नहीं आए थे। वे सिर्फ चुनावी रैलियां करते थे। मार्च 2019 में वांगा गीता YSR कांग्रेस में शामिल हुई थी। इसी साल उन्होंने काकीनाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। ऐसे में अब इस बार फिर से गीता को पवन कल्याण के सामने पीथापुरम से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT