सचिन पायलट ने जयपुर में डाला वोट Raj Express
राजस्थान

Rajasthan Voting : सचिन पायलट ने जयपुर में डाला वोट, कहा- अब राजस्थान में बदलेगी सरकार बदलने की परंपरा

Sachin Pilot Cast His Vote : मतदान करने से पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर केबालाजी मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया है।

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • राजस्थान में मतदान की प्रक्रिया शुरू।

  • सचिन पायलट ने जयपुर में किया मतदान।

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, जनता जनार्दन सही निर्णय लेगी।

Rajasthan Assembly Election Voting 2023 : जयपुर, राजस्थान। मुझे लगता है कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएंगे। लोग (वैकल्पिक रूप से सरकार बदलने की) परंपरा बदलना चाहते हैं। जनता की भावना कांग्रेस के साथ है। यह बात कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर में वोट डालने के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही है। इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपने मत का प्रयोग करने की अपील की है। मतदान करने से पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर के बालाजी मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया है।

वोट डालने के बाद सचिन पायलट ने कहा, मुझे उम्मीद है कि लोग आज अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मुझे उम्मीद है कि जनता अगले 5 वर्षों के लिए राज्य के लिए हमारे दृष्टिकोण को देखकर सही निर्णय लेगी। कांग्रेस को राज्य में एक और मौका मिलेगा। हमें सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या मिलेगी। यहां के लोग उन लोगों को वोट देना चाहते हैं जो काम करते हैं और प्रतिबद्ध रहते हैं।

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 199 विधानसभा सीट पर मतदान शनिवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। विधानसभा चुनाव में कुल 18 सौ 75 उम्मीदवार मैदान है। इनमें 1 हजार 692 पुरुष उम्मीदवार और 183 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। मतदान प्रक्रिया को सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए कुल 51 हजार 756 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इनमें से शहरी क्षेत्र में 10 हजार 507 और ग्रामीण क्षेत्र में 41 हजार 249 मतदान केंद्र शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT