गुरमीत सिंह कुनर का निधन RE
राजस्थान

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस MLA और प्रत्‍याशी गुरमीत सिंह कुनर का निधन, अब 199 सीटों पर होगा चुनाव

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच बुरी खबर सामने आई है।

  • कांग्रेस MLA और प्रत्‍याशी गुरमीत सिंह कुनर का निधन।

  • राजस्थान में अब 199 सीटों पर होगा चुनाव।

जयपुर, राजस्थान। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच बुरी खबर सामने आई है। बता दें, करणपुर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर (Gurmeet Singh Kunnar) का निधन हो गया है। अब इस सीट पर चुनाव नहीं होंगे। बता दें, कुन्नर को किडनी के चलते दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां आज उनका निधन हो गया। अब इस सीट पर उपचुनाव होगा, कुन्नर ने 4 नंववर को अपना नामांकन भरा था।

अस्पताल के प्रमाण पत्र के मुताबिक, कुन्नर का निधन सेप्टिक शॉक और गुर्दे की बीमारी के कारण हुआ, वह उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थे। उन्हें 12 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुन्नर राजस्थान की करणपुर सीट से कांग्रेस विधायक थे। पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव में भी उन्हें उम्मीदवार बनाया था, राज्य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

साल 2018 में करणपुर विधानसभा सीट से गुरमीत सिंह कुन्नर ने ही जीत हासिल की थी। उन्होंने निर्दलीय पृथीपाल सिंह संधू और भाजपा के सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी को हराया था। 75 साल के गुरमीत सिंह कुन्नर को दिल्ली एम्स में 12 नवंबर को भर्ती कराया गया था। उनके निधन से कांग्रेस समर्थकों में शोक की लहर है।

अशोक गहलेत ने जताया शोक:

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलेत ने कुन्नर के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि, करणपुर से विधायक एवं पूर्व मंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की सूचना से मुझे बेहद दुख हुआ है। गुरमीत सिंह कुन्नर लंबे समय तक अस्वस्थ होते हुए भी अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए हमेशा प्रयासरत रहते थे। कुन्नर साहब का निधन कांग्रेस पार्टी एवं राजस्थान की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूँ।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT