Rajasthan News  RE
राजस्थान

Rajasthan News : एसीबी की बड़ी कार्यवाही, 15 लाख रिश्वत लेने के जुर्म में 2 ईडी अधिकारियों को किया गिरफ्तार

Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने प्रवर्तन निदेशालय के दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार

  • रिश्वत लेने के जुर्म में नवल किशोर मीणा और बाबूलाल मीणा गिरफ्तार

  • 3 दिन पहले ईडी ने की थी वैभव गेहलोत से 9 घंटे पूछताछ

राज एक्सप्रेस। राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दो अधिकारियों नवल किशोर मीणा और उनके सहायक बाबूलाल मीणा को कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ताज़ा आई जानकारी के अनुसार, कथित तौर पर दोनों अधिकारियों ने चिटफंड मामले में केस दर्ज होने से रोकने के लिए 15 लाख रुपये मांगे थे।

चिटफंड मामले में कार्यवाही नहीं करने के लिए ली थी रिश्वत : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि ए.सी.बी. की जयपुर नगर इकाई को शिकायत दी गई कि ईडी, मणिपुर में दर्ज चिटफण्ड - प्रकरण में उसके विरूद्ध मामले को निपटाने, प्रोपर्टी अटैच नहीं करने एवं गिरफ्तार नहीं करने की एवज में नवल किशोर मीणा द्वारा 17 लाख रूपये रिश्वत राशि की मांग गयी थी। जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस श्री डॉ. रवि के सुपरवीजन में कार्यवाही करते हुये नवल किशोर मीणा और उसके सहयोगी बाबूलाल मीणा 15 लाख रूपये की रिश्वत राशि लेते हुये गिरफ्तार किया गया है।

ACB Statement

3 दिन पहले मुख्यमंत्री गेहलोत के बेटे से ईडी ने की 9 घंटे पूछताछ :

बता दें, ईडी ने विदेशी मुद्रा नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में 30 अक्टूबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत से नौ घंटे तक पूछताछ की थी। 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक एक महीने पहले ईडी की कार्रवाई को गहलोत सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध बताया था। उन्होंने कहा, "केंद्रीय एजेंसियों की अब कोई विश्वसनीयता नहीं रह गई है। यह चिंताजनक स्थिति है। यह मेरे बेटे या राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT