CM Mohan Yadav in Rajasthan Social Media
राजस्थान

मध्यप्रदेश के CM यादव ने राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री भजनलाल शर्मा से की मुलाकात, नदी जल बंटवारे पर चर्चा...

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • रविवार को राजस्थान के जयपुर पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री शर्मा ने CM यादव को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया

  • दोपहर में राजस्थान के मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की मुलाकात हुई

CM Mohan Yadav in Rajasthan: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार को राजस्थान के जयपुर पहुंचे हैं यहां राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने CM यादव को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान वहां मौजूद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं पदाधिकारियों ने भी उन्हें पुष्प भेंटकर उनका स्वागत किया। इस दौरान मोहन यादव ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

एमपी सीएम और राजस्‍थान सीएम की मुलाकात:

रविवार दोपहर को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की मुलाकात हुई। भजनलाल शर्मा और मोहन यादव की यह मुलाकात मुख्यमंत्री निवास (ओटीएस) में हुई। ऐसे में भजनलाल शर्मा और मोहन यादव की यह मुलाकात बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिकदोनों के बीच मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच नदियों के जल बंटवारे पर चर्चा की।

लाखों किसानों का बदलेगा जीवन: CM

CM मोहन यादव ने कहा- राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार मिलकर हमारी नदियों के जल के बंटवारे को लेकर कुछ निर्णय करने जा रही हैं। नदियों के जल के बंटवारे को लेकर यह निर्णय ना केवल दोनों राज्यों की बेहतरी के लिए होगा बल्कि इससे लाखों किसानों का जीवन भी बदलेगा।

उल्लेखनीय है कि, राजस्थान में तेरह जिलों में पेयजल एवं सिंचाई के लिए ईआरसीपी को लाया गया लेकिन जल बंटवारे के मुद्दे को लेकर अब तक राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई थी मगर अब केन्द्र में भाजपा की सरकार के साथ मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी भाजपा सरकार होने से त्रिपल इंजन की सरकार से इस मुद्दे के समाधान की संभावना बन गई है । दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनने के बाद हाल में इस मुद्दे पर दिल्ली में भी चर्चा हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT