आप से भाजपा आए दो नेताओं को मिली 'Y' श्रेणी की सिक्योरिटी RE
पंजाब

Punjab Lok Sabha Election 2024 : आप से भाजपा आए दो नेताओं को मिली 'Y' श्रेणी की सिक्योरिटी, जाने क्या है वजह ?

Punjab Lok Sabha 2024 : आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर से विधायक शीतल अंगुराल को केंद्र ने दी 'Y' श्रेणी की सुरक्षा।

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • पंजाब भाजपा के दो नेताओं को केंद्र से मिली 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

  • भाजपा में शामिल होने आप के एकलौते लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल को मिली सुरक्षा

  • दोनों नेताओं को केवल पंजाब में सुरक्षा कवर प्रदान किया जाएगा

पंजाब। केंद्र ने पंजाब से हाल ही में आम आदमी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए नेताओं सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल को 'वाई' श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सुरक्षा कवर प्रदान करने का फैसला किया है।केंद्र ने सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल को 'Y' श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान करता है। हालाँकि, दोनों नेताओं को केवल पंजाब में सुरक्षा कवर प्रदान किया जाएगा। यह कदम आगामी लोकसभा चुनावों की सरगर्मियों के बीच राजनीतिक हस्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के महत्व को रेखांकित करता है।

दोनों नेताओं ने की भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मुलाकात :

भाजपा में शामिल हुए पंजाब के दो आम आदमी पार्टी नेताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। जालंधर से सांसद रिंकू और जालंधर पश्चिम से विधायक अंगुराल ने भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद नड्डा से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पंजाब बीजेपी प्रमुख सुनील जाखड़ भी उनके साथ थे। रिंकू को भाजपा ने जालंधर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। भाजपा में शामिल होते वक्त रिंकू ने दावा किया था कि उन्होंने जालंधर के विकास के लिए यह फैसला लिया है।

6 दिन पहले दोनों नेताओं ने ज्वाइन की थी भाजपा :

आम आदमी पार्टी के एकलौते लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर से विधायक शीतल अंगुराल ने 27 मार्च को भाजपा ज्वाइन की थी। शीतल अंगुराल ने भाजपा ज्वाइन करते ही विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीँ, भाजपा ज्वाइन करते समय रिंकू ने यह भी आरोप लगाया था कि आप सरकार द्वारा पंजाब में कोई विकास कार्य नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि "मैंने जालंधर के विकास के लिए यह फैसला लिया है। हम जालंधर को आगे ले जाएंगे। हम केंद्र सरकार की सभी परियोजनाओं को जालंधर में लाएंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT