दिवाली पर पंजाब के लोगों को बड़ा तोहफा RE
पंजाब

Punjab Cabinet: दिवाली पर पंजाब के लोगों को बड़ा तोहफा, लांच किया मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • दिवाली के मौके पर पंजाब सरकार ने लोगों को दिया बड़ा तोहफा।

  • कैबिनेट बैठक में आज 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' को मंजूरी दे दी।

  • लोगों को धार्मिक स्थानों के दर्शन के लिए विशेष ट्रेनें और बसें शुरू की जाएंगी।

चंडीगढ़, पंजाब। दिवाली के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने राज्य के लोगों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। मान सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना को मंजूरी दे दी है। यह फैसला पंजाब कैबिनेट की बैठक आज सोमवार को ली गई है। सरकार लोगों को धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए विशेष ट्रेनें और वोल्वो बसें चलाएगी। यह योजना 27 नवंबर को गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर यह योजना शुरू होगी। इसकी जानकारी भगवंत मान ने दी है।

27 नवंबर से शुरू होगी यह योजना:

बता दें कि, पंजाब कैबिनेट की बैठक सोमवार को हुई जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए। मान सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना को मंजूरी दे दी है। आप सरकार लोगों को धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए विशेष ट्रेनें और वोल्वो बसें चलाएगी। यह योजना 27 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर यह योजना शुरू होगी। सरकार बुजुर्गों को हजूर साहिब, नांदेड़ साहिब, पटना साहिब, वाराणसी, आनंदपुर साहिब, तलवंडी साबो, ज्वालाजी, नैना देवी, चिंतपूर्णी और सालासर धाम की यात्रा करवाएगी। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई। इस यात्रा के लिए 40 करोड़ रुपये का फंड रखा गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, पंजाब की कैबिनेट मीटिंग में व्यापारियों और उद्योगपतियों को बड़ी राहत दी है। सरकार वेल्यू एडेड टैक्स, सीएसटी, पंजाब इफ्रास्ट्रक्टचर, सेल्स, पंजाब टैक्स एंड लग्जरी टैक्स, पंजाब इंस्टीटयूट टैक्स स्कीम से जुड़े केसों को निटपाने के लिए वन टाइम सेटलमेंट पालिसी लेकर आई है। इसी तरह पैरा मिलिट्री फोर्सेस में दिव्यांग होने पर दी जाने वाली राशि बढ़ाई गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT