पंजाब में BJP अकेली लड़ेगी लोकसभा चुनाव Raj Express
पंजाब

Lok Sabha Elections 2024 : पंजाब में BJP अकेली लड़ेगी लोकसभा चुनाव, अकाली दल से गठबंधन पर नहीं बनी बात

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पंजाब में हैं लोकसभा की 13 सीट।

  • BJP से अधिक सीट मांग रहा था अकाली दल।

Lok Sabha Elections 2024 : पंजाब। लोकसभा चुनाव में भाजपा पंजाब की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी क्योंकि शिरोमणी अकाली दल और भारतीय जनता की गठबंधन पर बात नहीं बनी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि, पंजाब में कार्यकर्ताओं और नेताओं की सलाह के बाद भाजपा ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि, 'सभी की राय के बाद यह फैसला लिया गया है। बीजेपी ने पंजाब और पंजाब के लोगों के लिए खूब काम किया है। भारत और पंजाब की तरक्की भाजपा के शासन में हो सकता है।'

पंजाब की में लोकसभा की 13 सीट है। इन सीटों पर 1 जून को मतदान होगा। 4 जून तक मतगणना होगी। लोकसभा चुनाव में शिरोमणी अकाली दल और भाजपा के बीच लंबे समय से सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही थी। सूत्रों के अनुसार अकाली दल भाजपा से ज्यादा सीटों की डिमांड कर रही थी। सीट शेयरिंग पर सहमति न बनने पर भाजपा ने अकेले लोकसभा चुनाव में उतरने का फैसला लिया है।

बता दें कि, पंजाब में पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 8 सीट जीती थी। भाजपा और शिरोमणी अकाली दल ने दो - दो सीट जीती थी। वहीं आम आदमी पार्टी के खाते में एक सीट आई थी। पिछला लोकसभा चुनाव अकाली दल और भाजपा ने मिलकर लड़ा था। कृषि कानून के विवाद के बाद अकाली दल ने भाजपा से किनारा कर लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT