बीजेपी ने जीता सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव Raj Express
पंजाब

Chandigarh Mayor Election : INDI गठबंधन को झटका, बीजेपी ने जीता सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव में भजपा को मिली जीत।

  • चंडीगढ़ सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग।

Chandigarh Deputy Mayor Election : चंडीगढ़ में INDI गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। चडीगढ़ में सोमवार को हुए सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार कुलजीत संधू ने जीत हासिल की है। वहीं 'इंडिया' गठबंधन (आप-कांग्रेस) की तरफ से उम्मीदवार रहे गुरप्रीत गाबी को 16 वोट मिले। इसके अलावा एक वोट अमान्य हो गया।

मेयर चुनाव में क्रॉस वोटिंग :

इस चुनाव में भाजपा के पास 17 वोट थे और सांसद किरण खेर भी सदस्य के नाते वोटर थीं। इस तरह पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में कुल 18 वोट मिलने थे, लेकिन 19 वोट मिले। इससे साफ है कि सीनियर डिप्टी मेयर के चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई है। अब तक यह साफ नहीं है कि भाजपा खेमे के पार्षदों के अलावा किस अन्य पार्षद ने भाजपा कैंडिडेट के समर्थन में मतदान किया है।

गौरतलब है कि, 30 जनवरी को मेयर चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार ने आप-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की थी। जिसके बाद गठबंधन ने रिटर्निंग अधिकारी अनिल मसीह पर गड़बड़ी के आरोप लगाए। मसीह ने गठबंधन सहयोगियों के आठ वोटों को अवैध घोषित कर दिया था। इसके बाद आप के उम्मीदवार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। 20 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट को पलट दिया और आप के उम्मीदवार को विजेता घोषित किया था। अदालत ने माना था कि चुनाव में धांधली हुई है और चुनाव अधिकारी अनिल मसीह के खिलाफ इसके लिए केस चलना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT