प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में की हाथी की सफारी Raj Express
उत्तर पूर्व भारत

PM Modi in Assam : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में की हाथी की सफारी

Prime Minister Narendra Modi In Kaziranga National Park : असम के मुख्यमंत्री के अनुसार, वह 1957 के बाद यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं।

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने जीप से भी की सफारी।

  • महिला वन रक्षकों की टीम से की मुलाकात।

  • UNESCO विश्व धरोहर है काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान।

Prime Minister Narendra Modi In Kaziranga National Park : असम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को असम के दौरे पर हैं। उन्होंने असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की अपनी पहली यात्रा पर हाथी और जीप की सफारी की। असम के मुख्यमंत्री के अनुसार, वह 1957 के बाद यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी ने सबसे पहले हाथी सफारी की, जिसके बाद राष्ट्रीय उद्यान के सेंट्रल कोहोरा रेंज के भीतर स्थित मिहिमुख क्षेत्र के अंदर एक जीप सफारी की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा के साथ बातचीत भी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि, उन्होंने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि, 'टीम वन दुर्गा संरक्षण प्रयासों में सबसे आगे हैं, बहादुरी से हमारे जंगलों और वन्यजीवों की रक्षा कर रही हैं। हमारी प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनका समर्पण और साहस वास्तव में प्रेरणादायक है।'

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने का आग्रह :

पीएम मोदी ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की तस्वीरें शेयर करते हुए अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा कि, 'आज (शनिवार) सुबह मैं असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में था। हरे-भरे हरियाली के बीच स्थित, यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल राजसी एक सींग वाले गैंडे सहित विविध वनस्पतियों और जीवों से समृद्ध है। मैं सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी का अनुभव करने का आग्रह करूंगा। यह एक ऐसी जगह है जहां हर यात्रा आत्मा को समृद्ध करती है और आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ती है।'

देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की तस्वीरें :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT