अडानी मामले की जांच जेपीसी से कराएं मोदी : राहुल गांधी Raj Express
भारत

अडानी मामले की जांच जेपीसी से कराएं मोदी : राहुल गांधी

News Agency, राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • राहुल गांधी ने गौतम अडानी पर बोला हमला।

  • गौतम अडानी ने देश के पैसे को ही विदेशी रास्ते से लाकर घरेलू शेयर बाजार को प्रभावित करने का अपराध किया है।

  • राहुल गांधी ने इसे एक ‘बड़ा घोटाला’ करार दिया।

मुंबई, महाराष्ट्र। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी समूह के खिलाफ दो विदेशी अखबारों में छपी खबरों के हवाले से अरबपति गौतम अडानी पर हमला करते हुए गुरुवार को कहा कि इस कंपनी समूह ने देश के पैसे को ही विदेशी रास्ते से लाकर घरेलू शेयर बाजार को प्रभावित करने का अपराध किया है और इसकी जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराई जानी चाहिए।

विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में शामिल होने यहां आए राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अडानी समूह की बारे में आ रही मीडिया रिपोर्टाें की तह तक जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन कराकर इसकी व्यापक जांच करानी चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि दो विदेशी वित्तीय अखबारों ने अपनी खोजी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि अडानी समूह ने भारत से अरब डॉलर की रकम भारत से बाहर भेजकर उसी धन को पुन: देश के शेयर बाजारों को प्रभावित किया।

उन्होंने कहा कि इस गाेरख धंधे में दो विदेशी नागरिक शामिल रहे हैं, इनमें एक चीन का है। राहुल गांधी ने कहा कि इन विदेशी नागरिकों का नाम भी लिया और कहा कि इनमें से एक का नाम नासिर अली शबन अली है और दूसरा चीन का नागरिक चांग चुंग लिंग है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “यह देश की जनता का पैसा था, जिसका इस्तेमाल विदेश के रास्ते घुमाकर देश के ही शेयर बाजार को प्रभावित करने के लिए किया गया है।”

उन्होंने इसे एक ‘बड़ा घोटाला’ करार दिया। यह घोटाला ऐसे समय पर सामने आया जबकि विश्व के सबसे बड़े आर्थिक फोरम जी-20 का शिर सम्मेलन भारत में होने जा रहा है। यह भारत की प्रतिष्ठा का मामला बन गया है इसलिए इसकी जेपीसी जांच करनी जरूरी है।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अडानी समूह पर हिंडेनबर्ग रिपोर्ट को लेकर सेबी की जांच में समूह को ‘क्लीन चिट’ (बेदागी का प्रमाणपत्र) देने वाले सज्जन को इसी समूह की मीडिया कंपनी एनडीटीवी का निदेशक बना दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT