यह नोट हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

स्कूल के टेस्ट में बेटी को मिले कम मार्क्स तो फिर माँ ने जो किया उसकी हो रही तारीफ

Vishwabandhu Pandey

हाइलाइट्स :

  • वर्तमान समय में बच्चों पर अच्छे मास्क लाने का भारी दबाव होता है।

  • हर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छे नंबर लेकर आए।

  • जब बच्चे के कम नंबर आते हैं तो कई बार माता-पिता बच्चे को डांट भी लगा देते हैं।

  • ऐसे में सोशल मीडिया पर एक नोट वायरल हो रहा है जो तारीफ के काबिल है।

राज एक्सप्रेस। वर्तमान समय में बच्चों पर अच्छे मास्क लाने का भारी दबाव होता है। कई बार यह दबाव सिर्फ स्कूल की तरफ से ही नहीं बल्कि बच्चों के माता-पिता की तरफ से भी होता है। वैसे तो हर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छे नंबर लेकर आए, लेकिन जब बच्चे के कम नंबर आते हैं तो कई बार माता-पिता बच्चे को डांट भी लगा देते हैं। कुछ माता-पिता ऐसे भी होते हैं, जो बच्चे की पिटाई करने से भी नहीं चूकते। हालांकि ऐसा करने से बच्चे के मन पर बुरा असर होता है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर एक लड़की के स्कूल की आंसर शीट की है, जिसमें कम नंबर होने के बावजूद मां ने जो लिखा, उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल बीते दिनों एक सोशल मीडिया यूजर जैनब ने अपनी स्कूल के दिनों की आंसर शीट सोशल मीडिया पर शेयर की। इस तस्वीर के साथ जैनब ने लिखा कि, ‘मेरी कक्षा 6 की गणित की नोटबुक मिली और मुझे यह देखकर अच्छा लगा कि मेरी मां कम नंबर आने पर भी आंसर शीट पर सिग्नेचर करती थीं। साथ ही वह एक उत्साहवर्धक नोट भी लिखा करती थीं।’

मां ने लिखा स्पेशल नोट

दरअसल जैनब द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में दिखाई दे रहा हैं कि जब मैथ्स के टेस्ट में जैनब को 15 में से 0 नंबर मिले तो उनकी मां ने आंसर शीट पर साइन करते हुए लिखा कि, ‘प्रिय, इस परिणाम को स्वीकार करना बहुत साहसपूर्ण है।’ वहीं आगे जैनब ने लिखा कि, ‘मां की प्रेरणा से ही मैंने गणित का आनंद लेना शुरू किया और बाद में अच्छा स्कोर भी किया।’

लोग कर रहे तारीफ

जैनब द्वारा शेयर की गई तस्वीरें देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। उनके पोस्ट को अब तक एक लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोग जैनब की मां की सोच का समर्थन करते हुए उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT