Mallikarjun Kharge On Ram Mandir Raj Express
भारत

Politics News : राममंदिर में आस्था रखने वाले, कभी भी अयोध्या चले जाएंगे, खड़गे ने बीजेपी को बताया षड्यंत्रकारी

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी बताया षड्यंत्रकारी।

  • खड़गे ने सरकार से पूछा - बेरोज़गार युवाओं के लिए क्या काम किया।

  • राममंदिर में आस्था रखने वाले कभी भी जा सकते हैं अयोध्या।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को षड्यंत्रकारी पार्टी बताया है। खड़गे ने कहा कि राममंदिर में आस्था रखने वाले तो आज, कल या परसों भी राममंदिर जा सकते हैं। फिर भी बीजेपी पलट-पलट के वही सवाल कर रही है। ये बीजेपी का षड्यंत्र है और वो एक ही सवाल को बार-बार उठा रही है। मैंने तो10 दिन पहले बोला था फिर अब क्यों ये सवाल उठा रहे हैं।

दरअसल, कांग्रेस के अंदर राममंदिर के जाने के फैसले पर धर्मसंकट की राजनीति चल रही है। हालांकि, पार्टी की हाई लेवल मीटिंग में फैसला लिया गया है कि राम मंदिर प्राण - प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस पार्टी नहीं शामिल होगी। मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लिखा था कि हमारे देश में लाखों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं। धर्म निजी मामला है लेकिन आरएसएस और बीजेपी ने लम्बे समय से अयोध्या राममंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया है। बीजेपी और आरएसएस की ओर से मंदिर का अधूरा उद्घाटन किया जा रहा है ताकि चुनावी फायदा उठाया जा सके।

इधर खड़गे ने आगे कहा कि भाजपा द्वारा ध्यान भटकाने के नैरेटिव की वजह से, कांग्रेस पार्टी जनता के मुद्दे नहीं छोड़ेगी। 2024 में हमारा मुद्दे केवल ये हैं कि मोदी सरकार ने बेरोज़गार युवाओं के लिए क्या काम किया ? महंगाई के बारे में क्या कदम उठाए ? बॉर्डर पर चीनी घुसपैठ पर क्या बोला? चीन अपनी विदेश नीति बता रहे कि कैसी है। हमें दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्ग और समाज के ग़रीब तबके की चिंता है, जो भाजपा को नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT