सीएम ने साधु-संतों से किया संवाद Social Media
मध्य प्रदेश

MP की पावन धरती पर संतों के मार्गदर्शन में चल रही "स्नेह यात्रा" सामाजिक समरसता का दे रही अद्भुत संदेश: CM

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • प्रदेश में निकल रही "स्नेह यात्रा" में शामिल पूज्य साधु-संतों से सीएम ने किया संवाद

  • संवाद कर मुख्यमंत्री ने "स्नेह यात्रा" के संबंध में ली जानकारी

  • सीएम ने कहा- यह सिर्फ एक यात्रा नहीं बल्कि एकात्म भाव के जागरण के महा अभियान की शुरुआत

MP Sneh Yatra : प्रदेशभर में प्रेम सौहार्द तथा समरसता का भाव जगाने हेतु स्नेह यात्रा निकाली जार ही है, स्नेह यात्रा के माध्यम से गांव-गांव में आस्था और आध्यात्म का जन सैलाब उमड़ रहा है। ऐसे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में निकल रही "स्नेह यात्रा" में शामिल पूज्य साधु-संतों से संवाद किया।

"एकात्म भाव के जागरण के महा अभियान की शुरुआत है स्नेह यात्रा"

मिली जानकर के मुताबिक, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में सामाजिक समरसता का संदेश देने निकल रही "स्नेह यात्रा" में शामिल पूज्य साधु-संतों से संवाद किया और यात्रा के संबंध में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्यप्रदेश की पावन धरती पर संतों के मार्गदर्शन में चल रही 11 दिवसीय स्नेह यात्रा सामाजिक समरसता का अद्भुत संदेश दे रही है, यह सिर्फ एक यात्रा नहीं बल्कि एकात्म भाव के जागरण के महा अभियान की शुरुआत है। इस महत्वपूर्ण कार्य में लगे सभी संतजनों से वर्चुअली संवाद कर यात्रा के संबंध में जानकारी ली, संतजनों के आशीर्वाद से मध्यप्रदेश की भूमि धन्य हो रही है।

मप्र में निकाली जा रही स्नेह यात्रा:

मध्यप्रदेश में आयोजित हो रही यह स्नेह यात्रा अध्यात्म के प्रभाव के साथ-साथ समाजिक समरसता के लिए अनूठी पहल है। विश्व बंधुत्व के भाव के साथ प्रत्येक संत हर जिले में यात्राएँ करेंगे। इसके लिए देश के अलग-अलग स्थानों से संत गण पधार रहे हैं।

  • समाज के विभिन्न वर्गों में आत्मीयता का भाव बढ़ाने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद्, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग मप्र शासन द्वारा प्रदेश व्यापी स्नेह यात्रा का शुभारंभ हुआ।

  • यह यात्रा 16 अगस्त से शुरू हुई है जो 26 अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा में प्रत्येक जिले में एक संत भ्रमण करेंगे तथा वहाँ बस्तियों में जाकर समरसता के भाव से जनमानस के बीच जाएँगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT