Shivmangal Singh Suman Birth Anniversary Social Media
मध्य प्रदेश

पद्मभूषण से अलंकृत श्रद्धेय डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती पर सीएम समेत इन नेताओं का नमन संदेश

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • आज पद्मभूषण से अलंकृत श्रद्धेय डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती

  • शिवमंगल सिंह 'सुमन' का जन्म 5 अगस्त 1915 को उत्तर प्रदेश में हुआ था

  • आज डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है

Shivmangal Singh Suman Birth Anniversary: शिवमंगल सिंह 'सुमन' का जन्म 5 अगस्त 1915 को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के झगरपुर में हुआ था। ऐसे में आज प्रगतिशील लेखन के अग्रणी कवि, पद्मभूषण से अलंकृत श्रद्धेय डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है।

एक प्रसिद्ध हिंदी कवि और शिक्षाविद थे शिवमंगल सिंह 'सुमन'

बता दें, शिवमंगल सिंह 'सुमन' एक प्रसिद्ध हिंदी कवि और शिक्षाविद थे। उन्होंने एक एम ए और पी एच.डी. अर्जित किया। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से हिंदी में उन्हें 1950 में डी. लिट. के साथ भी सम्मानित किया गया।

डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन: CM

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी ट्वीट कर उन्हें नमन किया है। सीएम शिवराज ने अपने संदेश में लिखा है कि, हिंदी के सुप्रसिद्ध कवि, लेखक एवं शिक्षाविद्, साहित्य अकादमी पुरस्कार, पद्मश्री व पद्म भूषण से अलंकृत शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। हिल्लोल, जीवन के गान, युग का मोल, मिट्टी की बारात, महादेवी की काव्य साधना, उद्यम और विकास आदि आपकी रचनाएं साहित्य जगत को सदैव सुवासित करती रहेंगी।

राष्ट्रकवि डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' की जयंती पर नमन करता हूँ, राष्ट्र आराधना से ओतप्रोत आपका ओजस्वी साहित्य प्रत्येक भारतीय को सदैव प्रेरित करता रहेगा।
CM शिवराज

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा-वीडी शर्मा ने भी किया ट्वीट:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- मध्यप्रदेश की धरा को अपनी कर्मभूमि बनाने वाले हिंदी काव्यधारा के बड़े हस्ताक्षर, प्रगतिशील लेखन के अग्रणी कवि, पद्मभूषण से अलंकृत श्रद्धेय डॉ. शिवमंगल सिंह 'सुमन' जी की जयंती पर सादर नमन। वही वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा- हिन्दी के सुप्रसिद्ध कवि, शिक्षाविद एवं पद्म भूषण से सम्मानित डॉ. शिवमंगल सिंह सुमन जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन, हिंदी साहित्य में उनका महनीय योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT