सागर घटना पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का बयान RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

घटना आपसी विवाद के कारण हुई, इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए- सागर घटना पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का बयान

gurjeet kaur

भोपाल, मध्यप्रदेश। घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, FIR के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है यह कोई अत्याचार नहीं था। यह दो पक्षों के बीच लंबे समय से चला आ रहा विवाद था। विवाद के कारण ही मारपीट हुई थी''।यह घटना आपसी विवाद के कारण हुई है। इस घटना का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए- मंत्री भूपेंद्र सिंह। सागर में कुछ लोगों द्वारा दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। यह घटना पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में थी। कांग्रेस द्वारा इस घटना में मुख्य आरोपी को मंत्री भूपेंद्र सिंह का करीबी बताया जा रहा था जिसपर मंत्री सिंह ने अपना बयान जारी किया है।

घटना आपसी विवाद के कारण हुई है:

मंत्री भूपेन्द्र सिंह का कहना है, ''घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, FIR के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कोई अत्याचार नहीं था। यह दो पक्षों के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद था। विवाद के कारण ही मारपीट हुई थी'' यह घटना आपसी विवाद के कारण हुई है... जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। लंबे समय से विवाद चल रहा था और कोर्ट में केस भी चल रहे थे। इसे किसी दूसरे एंगल से नहीं देखा जाना चाहिए। इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। कांग्रेस समाज को बांटने की कोशिश कर रही है, कांग्रेस इसका राजनीतिक इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है।

क्या था मामला :

सागर में पिछले दिनों 9 लोगों ने एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी जिसके बाद परिजनों ने युवक के शव को रोड पर रखकर धरना प्रदर्शन किया था। इस मामले में युवक की बहन ने बताया था कि, विक्रम सिंह, कोमल सिंह, आजाद सिंह समेत अन्य लोग घर आए थे। पूर्व में हुई छेड़छाड़ की घटना में मैंने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। वे इसी प्रकरण में राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे। मेरी मां ने कहा कि हम राजीनामा कर लेंगे, लेकिन वे धमकी देकर घर से चले गए। इसी दौरान उन्हें भाई नितिन अहिरवार बरोदिया नौनागिर उन्हें बस स्टैंड के पास मिल गया। उन्होंने भाई नितिन के साथ जमकर मारपीट की।

इस घटना में आरोपी कोमल सिंह को कांग्रेस द्वारा मंत्री भूपेंद्र सिंह का करीबी बताया जा रहा था। इस मामले में कांग्रेस नेता अरुण सुभाष यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये एक लेटर शेयर किया था जिसमें उन्होंने कोमल सिंह को मंत्री का करीब बताया था। उन्होंने लिखा था कि, सीधी में भाजपा विधायक केदार शुक्ला के प्रतिनिधि प्रवेश ने आदिवासी युवक पर पेशाब किया था, अब खुरई में मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधि ने परिजनों के साथ मिलकर दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी, दलित - आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे है, क्योंकि अपराधियों को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है ।

अरुण सुभाष यादव ने मंत्री भूपेंद्र यादव का यह पत्र अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT