Madhya Pradesh Assembly Election 2023 RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

चुनाव आयोग की टीम करेगी विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक, कलेक्टर भी होंगे शामिल

gurjeet kaur

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी चुनाव आयोग ने शुरू कर दी है। सोमवार से समीक्षा बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा। इस बैठक में भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore), उज्जैन (Ujjain) और नर्मदापुरम (Narmadapuram) संभाग के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर शामिल होंगे। समीक्षा बैठक के अगले दिन बाकी बचे संभागों के कलेक्टर (Collector) और अधिकारियों को बुलाया जाएगा। सोमवार से वरिष्ठ निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

चुनाव से पहले वोटर लिस्ट (Voter list), EVM मशीन की जांच की जाएगी। इसके लिए जिन अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। समीक्षा बैठक के दुसरे दिन (मंगलवार) को बाकी संभागों के पुलिस अधीक्षक (Police Officer) और कलेक्टरों को बुलाया गया है। बैठक के आखिरी दिन यानी बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव इस्तकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना और राज्य के सीनियर अधिकारी और निर्वाचन आयोग (Election Commission) की टीम के बीच बैठक होगी।

इस तरह चलेगी 3 दिन बैठकें :

  • सोमवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम संभाग में चुनाव की तयारियों की समीक्षा होगी।

  • मंगलवार को शेष बचे संभाग जिनमें ग्वालियर, चम्बल, रीवा, जबलपुर आदि शामिल है, के अधिकारियों की बैठक होगी।

  • बुधवार को चुनाव आयोग के टीम मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह, वित्त और सामान्य प्रशासन विभाग सहित अन्य के प्रमुख अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT