Chandrayaan-3 Mission पर बोले CM शिवराज सिंह चौहान RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

देश को गर्व है, सभी वैज्ञानिकों को तहे दिल से धन्यवाद- Chandrayaan-3 Mission पर बोले CM शिवराज सिंह चौहान

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • आज करेगा चंद्रयान-3, चन्द्रमा की सतह पर लैंड।

  • चंद्रयान-3 की सफलता के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में विशेष पूजा।

  • प्रदेश भर के स्कूलों में किया जाएगा चंद्रयान-3 का सजीव प्रसारण।

भोपाल, मध्यप्रदेश। 'देश को गर्व है...मैं सभी वैज्ञानिकों को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं...पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने बहुत कुछ हासिल किया है''... चंद्रयान-3 मिशन पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा। बुधवार को प्रदेश के स्कूलों में चंद्रयान-3 के चन्द्रमा की सतह पर लैंडिंग के लाइव प्रसारण की भी विशेष व्यवस्था की गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, चंद्रयान-3 सबूत है की भारत ने विज्ञान के क्षेत्र में कितनी प्रगति की है। जानकारी के अनुसार चंद्रयान-3 बुधवार शाम 6 बज कर 4 मिनट पर चन्द्रमा की सतह पर लैंड करेगा।

चंद्रयान-3 की सफलता के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में विशेष पूजा :

भारतीय अंतरिक्ष अनुसन्धान केंद्र द्वारा लॉन्च चंद्रयान-3 आज शाम को चाँद की सतह पर लैंड करके भारत का परचम चन्द्रमा पर लहराएगा। इसकी सफलता की कामना भारत के कोने-कोने में की जा रही है। उज्जैन के महाकाल मंदिर में भी चंद्रयान-3 के सफल परीक्षण के लिए विशेष भस्म आरती की गई। यहाँ आ रहे श्रद्धालुओं ने भी चंद्रयान-3 की सफलता के लिए कामना की।

चंद्रयान-3 की सफलता के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में की जा रही है विशेष पूजा अर्चना

प्रदेश भर के स्कूलों में किया जाएगा चंद्रयान-3 का सजीव प्रसारण:

चंद्रयान-3 भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों में देश के प्रति गौरव को बढ़ाने और देश में हो रही विज्ञान की प्रगति से अवगत करवाने के लिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को स्कूल में लाइव प्रसारण करने के लिए निर्देशित किया गया है। इस दौरान शिक्षक भी छात्रों के साथ उपस्थित रहेंगे। जो विद्यार्थी लाइव प्रसारण नहीं देख पाएंगे उन्हें इस कार्यकर्म की रिकार्डिंग 24 अगस्त को दिखाई जाएगी।

बागेश्वर धाम में भी की जा रही है चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की प्रार्थना:

चंद्रयान-3 की सफल चंद्र लैंडिंग के लिए छतरपुर के बागेश्वर धाम में विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है। यहाँ सुबह से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चन के लिए यहाँ आये हैं। देश के लिए चंद्रयान-3 एक विशेसिह उपलब्धि साबित होने वाला है इसलिए भक्त यहाँ आकर चंद्रयान-3 की सफलता की कामना कर रहें हैं।

बागेश्वर धाम में भी की जा रही है चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की प्रार्थना

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT