CM Shivraj Visited Mahakal on last Sawan Somwar Raj Express
मध्य प्रदेश

Sawan Somwar: सावन के अंतिम सोमवार को महाकाल मंदिर में सीएम शिवराज ने किये दर्शन

Deeksha Nandini

हाई लाइट्स

  • सीएम शिवराज ने पत्नी संग महाकाल मंदिर में किये दर्शन।

  • अंतिम सावन सोमवार परसीएम शिवराज ने महाकाल मंदिर में किया दुग्धाभिषेक।

  • सीएम के उज्जैन दौरे को ध्यान में रखते हुए उज्जैन मंदिर परिसर में पुलिस के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था।

CM Shivraj Visited Mahakal on last Sawan Somwar: उज्जैन। सावन के महीने का आज आखिरी और 8वां सोमवार है। इस महीने में भगवान शिव के अभिषेक और उनके पूजन- अर्चना का बहुत महत्त्व माना जाता है। इसी कड़ी में सोमवार को हजारों श्रद्धालुओं की तरह मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान भी बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने महाकाल का दुग्धाभिषेक किया। ऐसा अनुमान लगाया जाए रहा है कि, वे महाकाल लोक के दूसरे चरण के कार्य को देखने के साथ सप्त ऋषियों की नई मूर्तियों का अनावरण भी कर सकते हैं। ये मूर्तियां इसी महीने मुंबई से बनकर आई हैं। पूर्व मंत्री कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह भी भस्म आरती में शामिल हुए। उन्होंने नंदी हाल में बैठकर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया।

सीएम के उज्जैन दौरे को ध्यान में रखते हुए उज्जैन मंदिर परिसर में पुलिस के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है। सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है। महिला पुलिस बल को भी तैनात किये गये है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें।

इससे पहले भी सीएम शिवराज ने अपने परिवार समेत सावन के सोमवार को बाबा महाकाल के दर्शन पूजन कर अभिषेक किया था। इसके पश्चात परिवार समेत बाबा महाकाल की पालकी में शामिल हुए थे। इस दौरान बाबा महाकाल ने शाही सवारी में भगवान श्री चन्द्रमोलेश्वर पालकी में और हाथी पर श्री मनमहेश और गरुड़ पर शिव तांडव के स्वरूप मे विराजित होकर नगर भ्रमण पर निकले थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT