CM शिवराज ने सहपरिवार महाकाल के किये दर्शन Raj Express
मध्य प्रदेश

Sawan Somwar 2023: CM शिवराज ने सहपरिवार महाकाल के किये दर्शन, तीसरी शाही सवारी में हुए शामिल

Author : Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • उज्जैन में महाकाल की तीसरी शाही सवारी निकली।

  • सीएम शिवराज परिवार संग किया पूजन- अर्चन।

  • सीएम उज्जैन में चल रहे विभिन्न विकास कार्य का अवलोकन करेंगे।

CM Shivraj in Mahakal Mandir: मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में सावन के तीसरे सोमवार में भक्तों और श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। इसी कड़ी में सावन के सोमवार के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) अपने परिवार समेत बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे है। मुख्यमंत्री चौहान भगवान महाकाल (Lord Mahakal) के सवारी में शामिल हुए। इसके अलावा उज्जैन में चल रहे विभिन्न विकास कार्य का अवलोकन भी सीएम करेंगे।

सवारी प्रारंभ होने के पूर्व श्री महाकालेश्वर मंदिर के सभामंडप में षोडशोपचार पूजन-अर्चन श्री महाकालेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित घनश्याम शर्मा द्वारा करवाया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी धर्मपत्नी ने भगवान श्री चन्द्रमोलेश्वर का षोडशोपचार से पूजन-अर्चन किया। इसके पश्चात भगवान की आरती की गई। आरती के पश्चात भगवान श्री चन्द्रमोलेश्वर पालकी में और हाथी पर श्री मनमहेश और गरुड़ पर शिव तांडव के स्वरूप मे विराजित होकर नगर भ्रमण पर निकले। सवारी जैसे ही मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंची वैसे ही सशस्त्र पुलिस बल के जवानों द्वारा पालकी में विराजित भगवान चंद्रमौलेश्वर को गॉड ऑफ ऑनर सलामी दी गई।

CM Shivraj in Mahakal Mandir

मुख्यमंत्री शिवराज उज्जैन के महाकाल मंदिर में सोमवार को शाम को निकलने वाली है। इस सवारी के लिए तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है। महादेव की सवारी की तैयारी के लिए विगत दिवसों से पुजारी व कार्यकर्ता लगे हुए थे। इसके साथ ही श्रद्धालुगण महादेव की सवारी का बेसब्री से इन्तजार कर रहे है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के उज्जैन प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री की सुरक्षा की दृष्टि से 1000 पुलिस बल के लगाया गया है। महाकाल की सवारी निकलते समय शहर के पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी वहां मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर साल महाकाल के दर्शन करने आते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT