मल्लिकार्जुन खड़गे ने सागर दलित उत्पीड़न मामले में सरकार को घेरा RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Sagar Dalit Atrocities: 'MP बना दलित अत्याचार की प्रयोगशाला'- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सागर दलित उत्पीड़न पर राजनीति जारी।

  • विपक्ष लगातार कर रहा सरकार पर ज़ुबानी हमला।

  • दलित युवक की कर दी गई थी पीट-पीट कर हत्या।

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर ज़िले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। गुंडों ने उसकी मां को भी नहीं बख़्शा। सरकार ने मध्यप्रदेश को दलित अत्याचार की प्रयोगशाला बना रखा है- यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सागर दलित उत्पीड़न मामले में कही है। सागर में कुछ लोगों ने एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी जिसके बाद इस मुद्दे पर कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी इस मामले में कहा था कि, वो रक्षाबंधन सागर की पीड़िता के साथ मनाएंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से प्रदेश सरकार पर इस मामले में हमला बोला है। उन्होंने लिखा है कि, मध्यप्रदेश के सागर ज़िले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। गुंडों ने उसकी मॉं को भी नहीं बख़्शा। सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूँ तक नहीं करते। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धो कर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं, पर भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार का प्रयोगशाला बना रखा है।

सरकार पर हमला बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा कि, मध्यप्रदेश में दलितों के ख़िलाफ़ अपराधों का रेट सबसे ज़्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है। इस बार मध्य प्रदेश की जनता भाजपा के झाँसे में नहीं आने वाली है, समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा। आ पा की विदाई निश्चित है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT