Crackers Worth Thousands of Rupees Stolen Before Ravana Dahan RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Ravana Dahan 2023 : रावण दहन से पहले हजारों रुपए का पटाखा चोरी, पुलिस मे की गई शिकायत

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 34 हजार रुपए कीमत के पटाखे चोरी।

  • आयोजक मंडल ने पुलिस अधिकारी से की शिकायत।

  • पटाखा चोरी से सभी अचंभित।

भोपाल। गुना में रावण दहन के पूर्व सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गई थी, लेकिन मंगलवार की सुबह रावण का पुतला तैयार करने आए कारीगर अचंभित रह गए। कारीगर यहाँ आए तो उन्हें पता चला कि, 34 हजार रुपए कीमत के पटाखे चोरी हो गए। इस चोरी की शिकायत आयोजक मंडल ने पुलिस अधिकारी से की है।

दरअसल, मामला मध्यप्रदेश के गुना का है। जहां मंगलवार की शाम को दशहरा मैदान मे रावण दहन का आयोजन है। पिछले एक महीने से रावण का पुतला तैयार किया जा रहा था। पुतला पूरी तरह से तैयार हो चुका था। किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी ना हो, इसलिए पटाखा रावण दहन के दिन ही लगाया जाता है। इसके लिए आयोजक समिति द्वारा 34 हजार रूपए का पटाखा खरीदा गया था। जिसको मंगलवार सुबह से आतिशबाजी के लिए पुतले मे लगाना था। मंगलवार सुबह जब आयोजक समिति के लोग पहुंचे तो दंग रह गए, क्योंकि पटाखे अपने स्थान पर नहीं मिले।

आयोजक के सदस्य ने बताया कि, सोमवार को 34 हजार रूपए के पटाखे दशहरा मैदान मे ही रखकर गए लेकिन पटाखे अब अपनी जगह पर नहीं हैं। पटाखे को काफी समय तक आस-पास ढूंढ़ते रहे, जब कहीं नहीं मिले तो, कार्यकर्ताओं ने पटाखा चोरी होने की शंका जाहिर की। पटाखा चोरी होने की शिकायत आयोजक मंडल ने पुलिस अधिकारियों से की है। जिसकी जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT